PM Awas Yojana: गरीबों का पैसा खा रहे ग्राम प्रधान, जमकर हो रहा घपला

डीएन ब्यूरो

प्रधानमंत्री आवास योजना में जमकर घपला हो रहा हैं। ऐसे में गरीब तपके के लोग बेसहाय नजर आ रहे है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

महराजगंज: विकास खण्ड लक्ष्मीपुर के ललाइन पैसिया गाँव में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घोटाला हो रहा है। जिसमें ग्राम प्रधान बेहद ही गरीब और झुग्गी-झोपड़ी के लोगो से पैसा वसुल कर रहे है। ग्रामीणों का कहना है की आवास के पैसे में से ग्राम प्रधान ग्रामीणों से मन माना पैसा ले रहा है और हम लोगों ने अपना आवास कर्ज लेकर बनवाया है।

यह भी पढ़ें: दहेज के लालची पति ने मांग पूरी ना होने पर पत्नी के साथ किया ये काम

जहां सरकार गरीबों  के लिए आवास मुहैया करवा रही है। वहीं भ्रष्टाचारी ग्राम प्रधान और जिम्मेदार गरीब आवास के लाभार्थियों से पैसा वसुल कर रहे है। ग्रामीणों का कहना है की जब उनके खाते में पैसे आते है तो वो पैसा बैंक वाले पहले ग्राम प्रधान के हाथो में देते है उसके बाद ग्राम प्रधान ग्रामीणों को अपनी ईज्छा से देता है। जिसमें से ग्राम प्रधान 30 हजार से 40 हजार तक की राशि अपना खर्च बताकर ले लेता है।

यह भी पढ़ें: अखिलेश यादव ने दी राम मनोहर लोहिया को श्रद्धांजलि, अपराध की घटनाओं को लेकर सरकार पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री आवास योजना भारत सरकार की एक योजना है जिसके माध्यम से ग्रामीणं क्षेत्रो और नगरों में रहने वाले निर्धन लोगों को उनकी क्रयशक्ति के अनुकूल घर प्रदान किये जाते है। इस योजना का शुभारम्भ 25 जून, 2015 को हुआ था। इस योजना का उद्देश्य 2022 तक सभी को घर उपलब्ध करना है। इसमे सरकार 20 लाख घरों का निर्माण करवाएगी जिनमे से 18 लाख घर झुग्गी–झोपड़ी वाले इलाके में बाकि 2 लाख शहरों के गरीब इलाकों में किया जायेगा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार