महराजगंज: ग्राम प्रधान पद के उप चुनाव में गांव के दो प्रत्याशियों को मिली जीत

डीएन ब्यूरो

सोमवार को सिसवा क्षेत्र में दो ग्राम प्रधानों के लिए उपचुनाव कराया गया था। ब्लॉक परिसर में मतगणना शांतिपूर्ण कराने के लिए कई थानों की पुलिस तैनात रही। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

ग्राम प्रधान पद के उप चुनाव
ग्राम प्रधान पद के उप चुनाव

सिसवा(महराजगंज): सिसवा विकास खण्ड के ग्राम परसिया और पडरी खुर्द के ग्राम प्रधान के मृत्यु के बाद खाली हुए पद के लिए उपचुनाव कराया गया था। जिसमें रामबचन और वकील की जीत हुई। 

यह भी पढ़ें: महराजगंज: नहीं थम रहे मासूमों से होने वाले अपराध, नाबालिग से दुष्‍कर्म का मामला आया सामने

ग्राम परसिया में ग्राम प्रधान पद के लिए दो प्रत्याशियों ने अपना भाग्य आजमाया था। इस ग्राम सभा मे 871 में से 633 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतगणना में रामबचन ने 339 मत प्राप्त कर अपने प्रतिद्वंदी चंद्रमणि को 53 मतों से मात दे दी चंद्रमणि 286 मत प्राप्त कर सके। ग्राम पडरी खुर्द में भी दो प्रत्याशी मैदान में थे।

 

यह भी पढ़े: जिले के विवादित एसडीएम सत्यम मिश्र को मिली निचलौल की कमान, सदर में नये एसडीएम की तैनाती, बड़ा सवाल- कितने दिन अपने गुस्से को काबू में रख पायेंगे सत्यम?

वकील को 430 और प्रतिद्वंदी लोहर को 211 मत प्राप्त हुए। जिसमे वकील 219 मतों के भारी अंतर से विजयी घोषित हुए। वहीं सदस्य पद के लिए ग्राम रामपुरकला से हसीबुन निशा निर्विरोध निर्वाचित हुई।इस दौरान सभी विजयी प्रत्याशियों को रिटर्निग अधिकारी जितेंद्र कुमार व सहायक अधिकारी अर्जुन पटेल ने प्रमाण पत्र सौंपा। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …