लखनऊ: राष्ट्रीय दिव्यांग पार्टी 6 सूत्रीय मांगो को लेकर बैठे धरने पर

डीएन संवाददाता

पेंशन बढ़ाने समेत 6 सूत्रीय मांगों को लेकर राष्ट्रीय दिव्यांग पार्टी जीपीओ पर धरने पर बैठे हैं और लगातार सीएम योगी से मिलने की कोशिश कर रहे हैं, राष्ट्रीय दिव्यांग पार्टी जब सीएम योगी से मिलने के लिये जा रहे थे तो पुलिस ने उन्हे पहले ही रोक लिया। डाइनामाइट न्यूज की स्पेशल रिपोर्ट..


लखनऊ: राष्ट्रीय दिव्यांग पार्टी के दिव्यांग अपनी मांगो के लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहें हैं, लेकिन आज सैकड़ो की संख्या में दिव्यांग अपनी 6 सूत्रीय मांगो को लेकर के मुख्यमंत्री आवास की ओर कूच कर रहे थे। यहां पर पहले से मौजूद पुलिस कर्मियों ने रोक लिया। जिसके बाद में सभी दिव्यांग वापस आकर के जीपीओ को पर धरने पर बैठकर अपना विरोध प्रदर्शन जता रहे हैं।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: छात्रों की मारपीट से नाराज डिलीवरी मैनों ने पुलिस लाइन के सामने किया हंगामा

6 सूत्रीय मांगो को लेकर धरने पर बैठे दिव्यांगो का कहना है कि उनकी पेंशन में बढ़ोत्तरी की जाये, प्रवेश में दिव्यांगों का भी आरक्षण सुनिश्चित किया जाये, दिव्यांग खिलाड़ियों को भी सम्मान दिया जाये, दिव्यांगो की पेंशन बढ़ाकर 25 सौ रूपये की जाये। 

यह भी पढ़ें: लखनऊ: सरकार से नाराज ईंट भठ्ठा मालिकों ने आंदोलन की दी चेतावनी 

मिली जानकारी के मुताबिक सभी दिव्यांग मुख्यमंत्री से मिलने जा रहे थे, लेकिन पहले से मौजूद पुलिस फोर्स ने बैरिकेटिंग लगाकर सभी को रोक दिया और दिव्यांगो को आश्वाशन दिलाया आप लोगों को आज नही बल्कि अन्य किसी दूसरे दिन सीएम योगी से मिलने दिया जायेगा।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार