लखनऊ: लिटरेरी फेस्टिवल में कन्हैया के आने पर मचा बवाल, कार्यक्रम रद्द

डीएन संवाददाता

लखनऊ लिटरेरी फेस्टिवल में जेएनयू स्टूडेंट यूनियन के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार को बुलाने पर एबीवीपी के छात्रों ने जमकर हंगामा किया। एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने भारतमाता की जय, देश का गद्दार और मुर्दाबाद' के नारे लगाए।


लखनऊ: राजधानी लखनऊ में चल रहे तीन दिवसीय लिटरेरी (साहित्यिक) फेस्टिवल में जेएनयू के पूर्व छात्र नेता कन्हैया कुमार को गेस्ट के रूप में बुलाया गया था। कन्हैया को इस कार्यक्रम मे बुलाये जाने पर एबीवीपी के छात्रों ने जमकर हंगामा किया। मौके पर कन्हैया के समर्थकों और विरोधियों के बीच हाथापाई की नौबत आ गई थी। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी द्वारा माहौल को शांत किया गया।

यह भी पढ़ें: लखनऊ पुलिस ने सलीम रुस्तम सोहराब गैंग के 3 लोगों को किया गिरफ्तार

जिला प्रशासन ने बंद कराया कार्यक्रम

दरअसल लिटरेरी फेस्टिवल में कन्हैया कुमार को अपनी पुस्तक 'बिहार से तिहाड़ तक' का विमोचन करने पहुंचे। वहीं कार्यक्रम में पूर्व जेएनयू नेता कन्हैया कुमार के शामिल होने की जानकारी पर वहां पहले से ही एबीवीपी छात्र मौजूद थे। जैसे ही कन्हैया कुमार वहां पंहुचे तो वे लोग 'भारतमाता की जय, देश का गद्दार और मुर्दाबाद'' के नारे लगने लगे।

यह भी पढ़ें: पर्यटकों की सुरक्षा के लिये डीजीपी सुलखान सिंह ने दिये कई निर्देश

एबीवीपी छात्रों का कहना था कि वो कन्हैया कुमार को कार्यक्रम में बोलने नही देगें। हालांकि कार्यक्रम मे बवाल की सूचना पर चुनावों के बीच जिला-प्रशासन ने कार्यक्रम रद्द कर दिया।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार