लखनऊ विश्वविद्यालय में हॉस्टल की मांग पर छात्रों का हंगामा, वीसी को बनाया बंधक

डीएन संवाददाता

लखनऊ विश्वविद्यालय में हॉस्टल आवंटन को लेकर मंगलवार को छात्रों ने हंगामा किया और जमकर नारेबाजी कर अधिकारियों का घेराव किया।

प्रदर्शन करते छात्र
प्रदर्शन करते छात्र

लखनऊ: लखनऊ विश्वविद्यालय में हॉस्टल आवंटन को लेकर मंगलवार को छात्रों ने हंगामा किया और जमकर नारेबाजी कर अधिकारियों का घेराव किया। छात्रों का कहना है कि पहले से हॉस्टल में रह रहे सीनियर छात्रों को कम रूम दिए जा रहे हैं और नए छात्रों को ज्यादा। वहीं एनडी हॉस्टल का आवंटन नहीं किया जा रहा है। छात्रों ने हंगामा करते हुए प्रशासनिक भवन के चैनल गेट पर ताला बंद कर धरना दिया।  प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने वीसी को बंधक बना लिया।

इस हंगामें पर नाराजगी जताते हुए लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एसपी सिंह ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों से मिलने की इच्छा जताई लेकिन कोई भी छात्र उनसे मिलने को तैयार नही हुआ। उन्होंने कहा कि जो भी छात्र प्रदर्शन कर नारेबाजी और हंगामा कर रहे हैं, उनमें ज्यादातर बाहरी हैं। वहीं कुलपति प्रो. एसपी सिंह ने बताया कि वहां के नजदीकि पुलिस को इस बात की जानकारी दे दी गई थी लेकिन पुलिस की भी कोई मदद नहीं मिल रही है।

पुलिस फोर्स बुलाए जाने के बाद भी छात्रों का प्रदर्शन जारी रहा और गुस्साये छात्रों ने पुलिस पर पथराव किया। पुलिस पर पथराव करने वाले नौ छात्रों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार