लखनऊ पुलिस ने सलीम रुस्तम सोहराब गैंग के 3 लोगों को किया गिरफ्तार

डीएन संवाददाता

थाना सरोजिनी नगर पुलिस ने कुख्यात सलीम रुस्तम सोहराब गैंग के 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार इस कुख्यात गैंग का लंबा अपराधिक इतिहास रहा है। यह गैंग शहर में लंबे समय से अपहरण, फिरौती, रंगदारी, जुआ-सट्टा जैसे अपराधों को  अंजाम देता रहा है। लोगों में इस गैंग का भारी खौफ रहता है।


लखनऊ: थाना सरोजनी नगर पुलिस ने सलीम रुस्तम सोहराब गैंग के 3 अपराधियों को गिरफ्तार किया। सलीम रुस्तम सोहराब गैंग शहर में लंबे समय से अपहरण, फिरौती,रंगदारी,जुआ-सट्टा जैसे अपराधों को  अंजाम देता रहा है। लोगों में इस गैंग का भारी खौफ रहता है। सलीम रुस्तम सोहराब गैंग के गिरफ्तार हुए आरोपियों के खिलाफ थाना सरोजिनी नगर में पहले से ही कई मामले दर्ज हैं। आरोपियों के पास से 35 हजार रुपए की नकदी सहित 2 अवैध तमंचे और कई जिंदा कारतूस मिले हैं।

कुख्यात गैंग के पकड़े गए आरोपियों के नाम इकराम पुत्र शौकत अली निवासी कैंट,  बृजेश रावत पुत्र लेखन रावत निवासी हुसैनगंज, चांद पुत्र सफी मोहम्मद निवासी कैंट हैं। जबकि मामले में एक आरोपी सिब्बी निवासी हुसैनगंज पुलिस को चकमा देने में सफल रहा। हालांकि पुलिस उसकी गिरफ्तारी को लेकर लगातार दबिश दे रही है।

आम लोगों में  खौफ

मामले की जानकारी देते हुए एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि सलीम रुस्तम सोहराब गैंग के गुर्गों का आम लोगों में खासा खौफ रहता था। उन्होंने बताया कि इस गैंग के कई मेंबर पहले से ही जेल में सजा काट रहे हैं। जबकि पूर्व में हुई पुलिस मुठभेड़ में कुख्यात गैंग का एक आरोपी मारा भी जा चुका है।

गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही

उन्होंने बताया कि कुख्यात गैंग के पकड़े गए तीनों आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट की कार्यवाही की जाएगी, जिससे उनकी संपत्ति जप्त हो सके। मामले में उन्होंने बताया की गिरफ्तार आरोपियों को पुलिस कठोर से कठोर सजा दिलाने की कोशिश करेगी। जिससे लोगों में पुलिस को लेकर एक अच्छा संदेश जाए।

सट्टा लगाकर अवैध कमाई

एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि यह गैंग आजकल अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सट्टा लगाकर अवैध कमाई करने में लगा था। साथ ही कमाई का आधा हिस्सा गैंग के मुखियां तक पहुंचता था। जबकि शेष आधा हिस्सा मेंबरों में बांट लिया जाता था। उन्होंने बताया कि पूर्व में दर्ज आर्म्स एक्ट के मामले मामले के तहत उन्हें जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार