रेप केस में राम रहीम दोषी करार, कोर्ट ने भेजा जेल

डीएन ब्यूरो

साध्वी से रेप के मामले में पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने महत्वूर्ण फैसला सुनाते हुये डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख बाबा राम रहीम को दोषी करार दिया और उन्हें फिलहाल सेना-पुलिस कस्टडी में जेल भेजा गया है।

पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के बाहर का दृश्य
पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के बाहर का दृश्य

चंडीगढ़: साध्वी से रेप के मामले में पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने महत्वूर्ण फैसला सुनाते हुये डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख बाबा राम रहीम को दोषी करार दिया और उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इस मामले में सीबीआई कोर्ट सोमवार, 28 अगस्त को अपना अंतिम फैसला सुनायेगी। राम रहीम को सेना के पश्चिमी कमान की कस्टडी में रखा जायेगा। 

म से कम सात साल की सजा!

डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के खिलाफ धारा 376 और 506 के तहत आरोप तय हुए थे, जिसमें आज फैसला आया। इन धाराओं में राम रहीम सिंह को कम से कम सात साल की सजा हो सकती है।

यह भी पढ़ें: डेरा समर्थक हुये हिंसक, कई जगह तोड़फोड़ और आगजनी

हाईकोर्ट के बाहर तैनात पुलिस

सीबीआई की विशेष अदालत ने 50 वर्षीय डेरा सच्चा सौदा प्रमुख के खिलाफ पंचकूला की विशेष सीबीआई कोर्ट के बाहर हजारों की तादाद में जमे डेरा समर्थकों को देखते हुए कडी़ सुरक्षा के बीच यह फैसला सुनाया।

यह भी पढ़ें: दिल्ली-एनसीआर में भी डेरा समर्थकों की गुंडागर्दी, ट्रेन-बसों में लगाई आग

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सुनाई जायेगी अंतिम सजा

समझा जाता है कि रेप केस में सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा दोषी करार दिये गये बाबा राम रहीम को सोमवार- 28 अगस्त को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सजा सुनाई जायेगी। इस बीच राम रहीम की मेडिकल जांच कराई जायेगी। इस दौरान वह सेना की निगरानी में रहेंगे। 

सीबीआई की विशेष अदालत में न्यायाधीश जगदीप सिंह ने उक्त फैसला सुनाया। सुनवाई के दौरान अदालत परिसर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। अदालत में सुनवाई के दौरान केवल 7 लोग उपस्थित थे।

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …