हिंसा पर हाईकोर्ट सख्त, कहा- राम रहीम की संपत्ति बेचकर करें नुकसान की भरपाई

डीएन ब्यूरो

डेरा समर्थकों की हिंसा पर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने सख्त नाराजगी जताई है। हाईकोर्ट ने कहा कि इन वारदातों में हुये नुकसान की भरपाई के लिये राम रहीम की संपत्ति जब्त कर बेची जाये।

पंचकूला में आगजनी से उठता धुंआ
पंचकूला में आगजनी से उठता धुंआ

पंचकूला: राम रहीम को जेल भेजे जाने के बाद उनके उग्र समर्थकों ने कई जगह हिंसा और आगजनी की वारदातों को अंजाम दिया, जिससे जान-माल का भारी नुकसान हुआ है। डेरा समर्थकों की हिंसा पर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने सख्त नाराजगी जताई है। हाईकोर्ट ने कहा कि इन वारदातों में हुये नुकसान के लिये राम रहीम की संपत्ति जब्त की जाये और उसे बेचकर सभी नुकसान की भरपाई की जाये।

यह भी पढ़ें: दिल्ली-एनसीआर में भी डेरा समर्थकों की गुंडागर्दी, ट्रेन-बसों में लगाई आग

हाईकोर्ट ने मांगा संपत्ति का विवरण

हाईकोर्ट ने राम रहीम की संपत्ति का भी पूरा विवरण मांगा है। ताकि संपत्ति का सही आकलन किया जाये। हाईकोर्ट ने डेरा समर्थकों द्वारा सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने पर सख्त नाराजगी जताई और जान-माल के नुकसान की भरपाई के लिये राम रहीम की संपत्ति का विवरण उपलब्ध कराने को कहा।

यह भी पढ़ें: डेरा समर्थक हुये हिंसक, कई जगह तोड़फोड़ और आगजनी

हाईकोर्ट ने पहले भी दिये थे आदेश

उच्च न्यायालय ने फैसले से पूर्व भी इस घटना पर कड़ा रुख अपनाया था और अप्रत्यक्ष तौर पर ऐसी वारदातें होने की आशंका भी जताई थी। कोर्ट ने दोपहर में सरकार समेत पुलिस और सेना को कड़ी सुरक्षा के उपाय करने के निर्देश दिये थे। साथ ही सरकार को यह भी सुनिश्चित करने के आदेश दिये थे कि मामले की सुनवाई के बाद कानून व्यवस्था बनी रहे और किसी भी तरह से शांति भंग ना हो। बड़े पैमाने पर हुई हिंसा की वारदातों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि सरकार ने हाईकोर्ट के आदेशों को गंभीरता से नहीं लिया।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …