यूपी में अचानक बरसने लगे नोट.. बटोरने लगे लोग तो पहुंच गयी पुलिस

डीएन ब्यूरो

यूपी के एक शहर में अचानक सड़क पर नोटों की बारिश से खलबली मच गई। हजारों की संख्‍या में गिरे नोटों को उठाने में ग्रामीणों ने फटाफट बटोर लिया। वहीं नोटों के सड़क पर बिखरे होने की सूचना से पुलिस में भी खलबली मच गई। डाइनामाइट न्‍यूज़ पर पढ़ें पूरी खबर..

कटे फटे नोट (फाइल फोटो)
कटे फटे नोट (फाइल फोटो)

इटावा: इटावा में इन दिनों बारिश का टोटा पड़ा हुआ है लेकिन नोटों की बारिश हो रही है। शनिवार को इटावा जिले के बसरेहर क्षेत्र में राहिन रोड पर तकरीबन चार किलोमीटर तक हजारों की संख्‍या में नोट पड़े थे। जिन्‍हें आस पास के इलाके में रहने वाले लोागों ने बटोर लिया। 

यह भी पढ़ें: डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव में दिखी महिला सशक्तिकरण की झलक, पहुंची तीन वर्षों की महिला टॉपर्स, राष्ट्रपति के सचिव रहे मुख्य अतिथि

10 रुपये से लेकर 20, 50, 100 तक के फटे नोट बिखरे पड़े थे। प्रत्‍यक्षदर्शियों का कहना है कि नोटों के ढेर में नोटबंदी के बाद चलन में आए 50 के नोट भी थे। जिस मार्ग पर नोट मिले हैं वह सैफई हवाई पट्टी होते हुए आगरा की ओर जाता है। ग्रामीणों का कहना है कि यह रास्‍ता आमतौर पर अवैध कारोबार करने वाले इस्‍तेमाल करते हैं। 

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति के सचिव संजय कोठारी ने कहा- आईएएस की परीक्षा में विषयों का सही चयन बेहद जरुरी

हालांकि पुलिस सूत्रों की मानें तो ऐसा माना जा रहा है कि सुबह के समय कोई ऐसा वाहन इन नोटों को लेकर के इस मार्ग से गुजरा होगा। जिसका त्रिपाल पेड़ों में उलझकर फट गया होगा जिससे वाहन में भरे हुए नोट सड़क पर फैल गए होंगे। 

वहीं पुलिस मामले की जांच में लगी हुई है कि नोट आखिर आए कहां से। स्थानीय पुलिस के अधिकारी भी अब तक इन नोटों को लेकर कोई जानकारी नहीं दे पा रहे हैं। अधिकारियों का कहना है कि उच्च स्तर पर अधिकारियों को इस मामले की जानकारी दे दी गई है। जांच पूरी होने के बाद ही नोटों के यहां पर पहुंचने और इस हालत में सड़क पर बिखरने की वजह का पता चल सकेगा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …