अमेठी: जमीन पर कब्‍जा दिलाने के लिए पुलिसकर्मी पर 40 हजार ठगने का आरोप

डीएन ब्यूरो

अमेठी के थाना क्षेत्र जामों की एक महिला ने अपनी जमीन पर कब्‍जा दिलवाने के नाम पर 40 हजार रुपये ठगने का आरोप लगाया है। इससे पहले गांव के दबंगों ने उन्‍हें पीटा भी था। इसी को लेकर पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर शिकायत की है। डाइनामाइट न्‍यूज़ पर पढ़ें पूरी खबर..


अमेठी: जिले में गौरीगंज के थाना क्षेत्र जामों के गांव शिवपुर मजरा घाटमपुर निवासी उर्मिला पत्नी राम जियावन प्रजापति ने जामो कोतवाली में कार्यरत एक सिपाही पर 40,000  रुपये ठगने का आरोप लगाया है। सिपाही पर आरोप है कि उसने दबंगों से जमीन का कब्‍जा छुड़वाने के नाम पर रुपये लिए थे। इसके बावजूद काम भी नहीं हुआ। महिला उर्मिला देवी ने पुलिस अधीक्षक अमेठी को इस संबंध में एक पत्र लिखकर न्‍याय की गुहार लगाई है। 

यह भी पढ़ें: डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव में दिखी महिला सशक्तिकरण की झलक, पहुंची तीन वर्षों की महिला टॉपर्स, राष्ट्रपति के सचिव रहे मुख्य अतिथि

पीड़ित महिला उर्मिला देवी ने पुलिस अधीक्षक लिखे पत्र में बताया है कि 22 जून 2019 को रात के समय गांव के इस्तिखार अहमद पुत्र इसरार और परिजनों ने घर में घुसकर के मारा पीट की थी। जिसमें पीड़िता सहित कई को गंभीर चोटें आई थीं। वहीं पीड़िता की बेटी मालती का हाथ भी टूट गया था। 

पुलिस अधीक्षक को भेजे गए शिकायती पत्र के साथ पीड़ि‍ता 

पीड़िता ने आरोप लगाया है कि मामले की तहरीर भी दी थी। वहीं हल्‍का सिपाही ने 40 हजार रुपये की मांग कर दबंगों से कब्‍जा खाली करवाने का आश्‍वासन दिया था। इसके बाद भी पीड़िता की जमीन से  दबंग परिवार का कब्‍जा नहीं हटवाया। महिला ने सिपाही पर आरोप लगाया है कि उन्‍होंने तहरीर भी बदल दी है और उसके देवर को भी हिरासत में ले लिया है। 

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति के सचिव संजय कोठारी ने कहा- आईएएस की परीक्षा में विषयों का सही चयन बेहद जरुरी

इस पूरे मजमून के साथ पुलिस अधीक्षक अमेठी को शिकायत भेज दी है। शिकायत रजिस्‍टर्ड डाक संख्या आरयू 4450 9095 आईएन से भेजी है। जिसमें सिपाही से रुपये दिलाने और दबंगों से जमीन कब्‍जामुक्‍त करने की गुहार लगाई है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार