Uttar Pradesh: जर्जर बिजली तार और पोल के खतरे के साए में जी रहे ग्रामीण, लापरवाह जिम्मेदार ले रहे सुकून की नींद

डीएन ब्यूरो

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बिजली आपूर्ति इन दिनों बदहाल है। बिजली की तारों और खंभों की जर्जर हालत के बीच खतरे के साए में जी रहे हैं ग्रामीण। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..


महराजगंजः विद्युत विभाग फरेंदा से संचालित होने वाली बिजली आपूर्ति इन दिनों बदहाल है। फरेंदा कस्बे के साथ ही आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में लगे बिजली के तार और पोल जर्जर हो चुके हैं। इन जर्जर तारों से किसी तरह के अनहोनी होने की आशंका रहती है। कई बार शिकायत करने के बाद भी विभाग कोई कदम नहीं उठा रहा है।

यह भी पढ़ें: दर्दनाक सड़क हादसा, ट्रैक्टर ट्रॉली में जा घुसी बाइक 

फरेंदा विकास खंड के कम्हरिया खुर्द में बिजली का तार इतना नीचे है कि कभी भी टूट गिर सकता है, जिससे बड़ी दुर्घटना हो सकती है। क्षेत्र के गांवों में गुजरने वाले तार और पोल सैकड़ों जगह जर्जर हैं। बानगी के तौर पर फरेंदा खुर्द, डडवार खुर्द, रतनपुर खुर्द गांव में अधिकांश लोहे के पोल सड़ चुके हैं, जो तार के सहारे खड़े हैं। यह कब धराशाई हो जाए कुछ कहा नही जा सकता है। 

यह भी पढ़ेंः Uttar Pradesh- आठवीं की छात्रा से युवक ने किया बलात्कार

लोगों का कहना है कि बार-बार लिखित में शिकायत करने के बाद भी मामले की सुनवाई नहीं की जा रही है। कस्बे के विष्णु मंदिर तिराहे के पास राजमार्ग पर लगा विद्युत पोल के नीचे का हिस्सा जंग लगने से सड़ गया है। उसे जुगाड़ के सहारे रोका गया है। शिकायत के बाद भी जिम्मेदारों द्वारा अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार