यूपी: मायावती फिर बनीं BSP चीफ, उपचुनाव के प्रत्याशियों पर भी लगी मुहर

डीएन ब्यूरो

मायावती को एक बार फिर से आज बसपा का राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष चुन लिया गया है। लखनऊ के मुख्‍य कार्यालय बसपा की राष्‍ट्रीय स्‍तर की बैठक में यह फैसला लिया गया। साथ ही विधानसभा उपचुनाव को लेकर उम्‍मीदवारों का भी खुलासा कर दिया गया है। डाइनामाइट न्‍यूज़ पर पढ़ें पूरी खबर..

बसपा अध्यक्ष मायावती
बसपा अध्यक्ष मायावती

लखनऊ: बसपा सुप्रीमो मायावती को एक बार फिर बसपा की कमान मिल गई है। आज लखनऊ के बसपा पार्टी मुख्यालय पर आयोजित बसपा नेताओं की बैठक में ये फैसला लिया गया।
 इसके साथ ही यूपी विधानसभा उपचुनाव की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया गया। वहीं प्रत्‍याशियों के नामों की एक संभावित सूची भी सामने आ गई है।

यह भी पढ़ें: डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव में दिखी महिला सशक्तिकरण की झलक, पहुंची तीन वर्षों की महिला टॉपर्स, राष्ट्रपति के सचिव रहे मुख्य अतिथि

बसपा सुप्रीमो ने बुधवार को जोनल और मंडल प्रभारियों की एक बैठक बुलाई थी। लखनऊ के बसपा कार्यालय पर राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की इस बैठक में मायावती को एक बार फिर से राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष बनाने का फैसला लिया गया है। वहीं मायावती अब नई राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा करेंगी।

 यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति के सचिव संजय कोठारी ने कहा- आईएएस की परीक्षा में विषयों का सही चयन बेहद जरुरी

बैठक में मायावती ने संगठन के पुनर्गठन, भाईचारा कमेटियों के गठन और कई राज्यों में प्रस्तावित विधानसभा चुनावों की रणनीति पर विस्‍तार से चर्चा की। इस दौरान उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की लिस्ट को भी अंतिम रूप दिया गया। हालांकि अभी तक पार्टी की ओर से कोई आधिकारिक तौर पर लिस्‍ट जारी नहीं की गई है। 

गौरतलब है की देश के कई राज्यों महाराष्ट्र, दिल्ली, हरियाणा, झारखंड समेत यूपी मे 13 विधान सभा सीटों पर उपचुनाव होना है। ज्ञात हो कि लोकसभा चुनाव में विधायकों के सांसद बनने के बाद यूपी विधानसभा की 11 सीटें खाली हुई हैं। इसके अलावा हत्या के 22 साल पुराने मामले में हमीरपुर के विधायक अशोक सिंह चंदेल उम्रकैद की सजा काट रहे हैं, जिसके चलते उनकी विधानसभा सदस्यता समाप्त हो चुकी है। बसपा उम्‍मीदवारों की सूची में तीन मुस्लिम, दो ब्राह्मण और एक पटेल को टिकट दिया गया है।

बसपा उम्मीदवारों की सूची

1- मानिकपुर (चित्रकूट)- राजनारायण निराला
2- हमीरपुर- नौशाद अली
3- जैदपुर (बाराबंकी)- अखिलेश अंबेडकर
4- बलहा (बहराइच)- रमेश गौतम
5- टूंडला (अलीगढ़)- सुनील कुमार चित्तौड़
6- लखनऊ कैंट- अरुण द्विवेदी
7- प्रतापगढ़ सदर- रणजीत सिंह पटेल
8- कानपुर- देवी प्रसाद तिवारी
9- रामपुर सदर-जुबेर अहमद
10- इगलास (हाथरस)- बाद में घोषित होगा प्रत्याशी
11- घोसी- कय्यूम अंसारी
12- जलालपुर (अंबेडकरनगर)- बाद में घोषित होगा प्रत्याशी
13- गंगोह (सहारनपुर)- बाद में घोषित होगा प्रत्याशी

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …