सहारनपुर हिंसा मामला: जाति विरोधी मंच ने लखनऊ विधानसभा का किया घेराव, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

डीएन संवाददाता

सहारनपुर हिंसा मामले के चलते जाति विरोधी मंच ने बुधवार को लखनऊ विधानसभा का घेराव किया। छात्रों के उग्र प्रदर्शन के चलते पुलिस ने लाठीचार्ज किया।

छात्रों ने किया लखनऊ विधानसभा का घेराव

लखनऊ: सहारनपुर में हुई जातीय हिंसा को लेकर छात्रों ने बुधवार को लखनऊ विधानसभा का घेराव किया। सहारनपुर समेत कई जगहों पर हुई हिंसा के खिलाफ आयशा, भीम सेना ने विधानसभा का घेराव किया और योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

यह भी पढ़ें: एक बार फिर दंगे की आग में झुलसा सहारनपुर

कई छात्र संगठनों लखनऊ विश्वविद्यालय, इलाहाबाद विश्वविद्यालय समेत जाति विरोधी मंच,  भीमसेना आदि संगठनों ने लखनऊ में विधानसभा का घेराव किया। छात्रों ने मांग की कि हिंसा पीड़ितो को न्याय दिया जाये और हिंसा में जिनकी मौत हो गई है उनके परिवार वालों को सरकार नौकरी दे।

यह भी पढ़ें: सहारनपुर हिंसा में एक की मौत, सीएम योगी ने दिए सख्त कार्रवाई के आदेश

प्रदर्शनकारियों का उग्र प्रदर्शन देख पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया लेकिन फिर भी प्रदर्शनकारी डटे रहे। छात्रों के न मानने पर पुलिस ने सभी को हिरासत में लेकर पुलिस लाइन भेज दिया।

योगी सरकार पर लगे आरोप

डाइनामाइट न्यूज़ की टीम ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों के नेता प्रदीप यादव से एक्सक्लूसिव बातचीत की। बातचीत के दौरान प्रदीप ने योगी सरकार पर तानाशाही करने और जातीय राजनीति करने का आरोप लगाया और सहारनपुर समेत सभी हिंसा पीड़ितो को इंसाफ देने की मांग की।

यह भी पढ़ें: मायावतीः पक्षपात की वजह से हुई शब्बीरपुर की घटना

मायावती ने किया था सहारनपुर का दौरा

बता दें कि सहारनपुर में दलित हिंसा के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती हिंसा पीड़ितों से मिलने गई और पीड़ितों से उनका हाल जाना। इसके अलावा पीड़ितों से मिलने  यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव भी जाना चाहते थे लेकिन प्रशासन ने उन्हें वहां जाने की इजाजत नहीं दी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार