यूपी में कल से शुरू होगा विधानसभा का पहला सत्र, योगी सरकार को घेरने के लिए विपक्ष ने तैयार की रणनीति

डीएन संवाददाता

उत्तर प्रदेश की सत्रहवीं विधानसभा के गठन के बाद पहला सत्र सोमवार से होगा जिसके तहत सभी दल जोरदार तैयारी से सत्र में भाग लेने के लिए नज़र आ रहै हैं और योगी सरकार को घेरने के लिए रणनीति तैयार कर रहे हैं।

लखनऊ विधानसभा (फाइल फोटो)
लखनऊ विधानसभा (फाइल फोटो)

लखनऊ: सोमवार से शुरू हो रही 17वीं विधानसभा के विशेष सत्र में विपक्ष सरकार को घेरने की तैयारी में लगा हुआ है जिसको लेकर आज सभी दलों ने लखनऊ में अपने विधानमंडल दल की बैठक बुलाई है।

सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी के साथ समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी भी आज विधान मंडल दल की बैठक करेंगे। सपा ने भी रविवार को विधानमंडल दल की बैठक बुलाई जिसकी अध्यक्षता सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव करेंगे वहीं बसपा नेताओं की मीटिंग रविवार शाम को होगी। इनमें रणनीति तैयार की जाएगी कि सरकार को किन मुद्दों पर घेरना है।

 

 

हालांकि सरकार का कहना है कि वह पूरी तैयारी के साथ सदन में विपक्ष के सवालों का जवाब देगी।

सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि योगी सरकार ने दो महीने में कोई भी ऐसा कदम नहीं उठाया जिससे जनता को राहत मिली हो सारे विकास कार्य ठप हो चुके हैं। योगी सरकार में पुलिस अधिकारी और कर्मचारी ही पीटे जा रहे हैं तो जनता की कौन सुनेगा। सहारनपुर में जिस तरह सत्तारुढ़ दल के सांसद ने एसएसपी के घर में घुस कर हंगामा किया और एसएसपी को परिवार के साथ छिपना पड़ा इन सभी मुद्दों पर सपा विधायक सदन में सरकार से जवाब मांगेंगे।

 

विधानसभा में सोमवार सुबह 11 बजे राज्यपाल राम नाईक के अभिभाषण से विधानमंडल सत्र की शुरुआत होगी और यह सत्र 22 मई तक चलेगा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार