राष्ट्रपति चुनाव: कल लखनऊ में अखिलेश यादव से मुलाकात करेंगी मीरा कुमार

डीएन संवाददाता

यूपीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मीरा कुमार कल लखनऊ दौरे पर रहेंगी। इस दौरान वह पूर्व सीएम अखिलेश यादव से मुलाकात करेंगी।

मीरा कुमार
मीरा कुमार

नई दिल्ली: राष्ट्रपति चुनाव में महज तीन दिन ही बचे हैं और उम्मीदवार जोरों-शोरों से समर्थन मांगने में जुटे हुए हैं। विधायकों और सांसदों से समर्थन जुटाने की प्रक्रिया में राष्ट्रपति चुनाव के लिए यूपीए की उम्मीदवार मीरा कुमार शुक्रवार को लखनऊ जाएंगी। वह इस दौरान विपक्षी दल के विधायकों से अपने लिए वोट की अपील करेंगी। मीरा कुमार के साथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर समेत कई कांग्रेस नेता मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़े: अब तक कौन-कौन रहे हैं भारत के राष्ट्रपति?

अपने एक दिवसीय दौरे में मीरा कुमार समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव समेत समाजवादी पार्टी के कई बड़े नेताओं से मुलाकात करेंगी। साथ ही बसपा सुप्रीमो मायावती से भी मुलाकात कर सकती हैं। करीब 8 घंटे राजधानी में रहने के दौरान मीरा कुमार सहयोगी दलों से अपने लिए समर्थन जुटाने की अपील करेंगी।

यह भी पढ़े: ..तो कुछ इस तरह होती है राष्ट्रपति चुनाव की मतगणना

यूपीए में शामिल दलों की सहमति से कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री और लोकसभा अध्यक्ष जैसे पद पर रहीं मीरा कुमार को एनडीए प्रत्याशी रामनाथ कोविंद के मुकाबले मैदान में उतारा है। बिहार के राज्यपाल रहे रामनाथ कोविंद मूल रूप से उत्तर प्रदेश के ही रहने वाले हैं। ऐसे में विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार के यूपी दौरे को अहम माना जा रहा है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …