आचार संहिता से जुड़े मामलों पर चुनाव आयोग को सुप्रीम कोर्ट का आदेश.. 6 मई तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व अमित शाह से जुड़ी शिकायतों का करें निपटारा

डीएन ब्यूरो

बीते सोमवार को ऑल इंडिया महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देब ने सुप्रीम कोर्ट में एक अर्जी देकर कहा था कि चुनाव आयोग, पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन के आरोपों को नहीं सुन रहा है। इसी अर्जी पर सुनवाई के दौरान चुनाव आयोग पर सुप्रीम कोर्ट ने सख्‍ती दिखाई।

भाजपा प्रमुख अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
भाजपा प्रमुख अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्‍ली: पांचवे चरण का चुनाव 6 मई को है। सुप्रीम कोर्ट ने इसी का ख्‍याल रखते हुए एक याचिका की सुनवाई में कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह पर आचार संहिता उल्‍लंघन संबंधी सभी शिकायतों पर 6 मई तक फैसला करें। 

सपा प्रमुख अखिलेश यादव की इच्‍छा, गठबंधन की ओर से 'नेताजी' बनें प्रधानमंत्री

मामले की सुनवाई के दौरान कांग्रेस नेता और वकील अभिषेक मनु सिंघवी याचिकाकर्ता की ओर से कोर्ट में पेश हुए। उन्‍होंने सुप्रीम कोर्ट की बेंच के सामने कहा कि 31 दिनों में दो का निपटारा किया है. इस रफ्तार से 250 दिनों से ज्यादा का समय लगेगा। साथ ही जिन शिकायतों का निपटारा किया गया है उनके संबंध में सही वजह नहीं बताई गई है।

रमजान पर चुनाव आयोग सुबह पांच बजे से मतदान कराने पर करे विचार : सुप्रीम कोर्ट

चीफ जस्टिस ने अभिषेक मनु सिंघवी पर कसा तंज 

सुनवाई के दौरान अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि चुनाव आयोग ने मंगलवार और बुधवार को आदेश दिया था, लेकिन हमें आदेश नहीं मिला। हमें मीडिया से ऑर्डर मिला। इसपर चीफ जस्टिस ने कहा कि आपको मीडिया से ऑर्डर से मिला या मीडिया के लिए ऑर्डर मिला।

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को जारी किया था नोटिस

मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने सुष्मिता देव की याचिका पर चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया था।

सुष्मिता देव पहुंची सुप्रीम कोर्ट

कथित आचार संहिता उल्लंघन के मामले में कांग्रेस की सांसद सुष्मिता देव ने याचिका दाखिल कर कहा था कि सुप्रीम कोर्ट चुनाव आयोग को निर्देश दे कि वह 24 घंटे में पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर आचार संहिता उल्‍लंघन के मामलों का निस्‍तारण करे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …