6 महीनों से गायब चल रहे हैं सफाईकर्मी, सफाई ना होने से ग्रामीणों में आक्रोश

डीएन ब्यूरो

निचलौल विकासखंड के ग्राम सभा बल्हीखोर में सफाईकर्मी की लापरवाही के चलते साफ-सफाई नहीं होने से ग्रमीणों में आक्रोश है। गांव की गलियों और मेन रास्ते में गंदगी के ढेर से पड़े हुए हैं, दुर्गंध से ग्रामीणों का जीना दुश्वार हो गया है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर...


महराजगंजः निचलौल विकासखंड के ग्राम सभा बल्हीखोर में सफाईकर्मी की लापरवाही का हर्जाना वहां के निवासियों को भुगतना पड़ रहा है। 

गंदगी से लोग हुए बेहाल

6 महीनों से गायब सफाईकर्मियों के कारण गांव के हर कोने में कूड़े का ढेर पड़े हुए हैं। जिनसे लगातार बदबू आती रहती है और गंदगी से कई तरह की बिमारियां फैलने का भी डर रहता है। इन सब कारणों से लोगों को आए दिन परेशानियों का सामना करना पड़ता है। सफाई न होने से नालियां भी बजबजा रही हैं। पानी सड़कों पर भरने लगा है।

नालियों में जमा हुआ कचरा

गांव के लोगों ने बताया की विगत 6 महीनों से सफाई कर्मचारी गांव में सफाई करने नहीं आता है। मजबूरन ग्रामीणों को फावड़ा और झाड़ू लेकर अपने घरों के आगे नालियों और गलियों लगे गंदगी के ढेरों की सफाई करनी पड़ती है।  

बता दें कि जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत अभियान चला रहे हैं। उसके बावजूद भी सफाई कर्मचारियों पर इसका कोई असर नहीं देखा जा रहा है। कई बार ग्रामीणों ने उच्च अधिकारियों से शिकायत भी की है, लेकिन इसके बावजूद इसके सफाई कर्मचारी नहीं आता है। जिसके चलते ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है।








संबंधित समाचार