राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष के लिए भरा नामांकन

डीएन ब्यूरो

कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज पार्टी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरा। नामांकन भरने से पहले राहुल गांधी ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह से भी मुलाकात की। राहुल इस पद पर अपनी मां सोनिया गांधी की जगह लेंगे। सोनिया गांधी पिछले 19 सालों से कांग्रेस अध्यक्ष हैं।

पार्टी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरते राहुल गांधी
पार्टी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरते राहुल गांधी

 नई दिल्ली: कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज पार्टी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरा। नामांकन भरने से पहले राहुल गांधी ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और प्रणब मुखर्जी से भी मुलाकात की।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी होंगे कांग्रेस पार्टी के नये अध्यक्ष, CWC ने पास किया प्रस्ताव 

कांग्रेस पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष का नामांकन भरने पर राहुल गांधी को दी बधाई। पार्टी के वरिष्ठ नेता कमलनाथ, शीला दीक्षित, तरुण गोगोई ने राहुल गांधी के लिए नामांकन का पहला सेट दाखिल किया। राहुल इस पद पर अपनी मां सोनिया गांधी की जगह लेंगे। सोनिया गांधी पिछले 19 सालों से कांग्रेस अध्यक्ष हैं। 

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी बोले- अभी हम खुश नहीं, जीएसटी में स्ट्रक्चरल बदलाव किये जाएं 

कांग्रेस कार्य समिति (CWC) ने 20 नवंबर को राहुल गांधी को पार्टी का नया प्रेसीडेंट बनाने का प्रस्ताव पास किया। पार्टी के कई बड़े नेता पहले ही राहुल गांधी को पार्टी प्रेसीडेंट बनाने पर अपनी सहमति दे चुके थे। नामांकन के लिये कांग्रेस ने आज की तिथी घोषित की थी। अब नामांकन के बाद 16 दिसंबर को वोटिंग होगी और 19 दिसंबर को चुनाव परिणाम घेषित किये जायेंगे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार