लखनऊ: स्कूलों में फीस बढ़ोतरी को लेकर अभिभावकों ने प्रशासन के खिलाफ दिया धरना प्रदर्शन..

डीएन संवाददाता

लखनऊ में स्कूलों के फीस में हो रही बढ़ोतरी को लेकर अभिभावकों ने प्रशासन के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया।

धरना प्रदर्शन करते अभिभावक
धरना प्रदर्शन करते अभिभावक

लखनऊ: यूपी के लखनऊ में स्कुलों के फीस में हो रही बढ़ोतरी को लेकर अभिभावकों ने प्रशासन के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया। समिति के अध्यक्ष आकाश मिश्रा ने बताया कि प्रदेश में निजी स्कूलों की अवैध वसूली और मनमानी से अभिभावक तंग आ चुके हैं। अभिभावकों का कहना है की निजी स्कूल मनमानें दुकानों से कापी-किताबें खरीदने का दबाव बनाते हैं। इसी के साथ हर साल किताबें और यूनीफार्म बदल कर अभिभावकों को खूब लूटा जाता है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: यूपी के सभी जिलों को हवाई सेवा से जोड़ने का काम जारी..

साथ ही अभिभावकों का कहना है की सीएम के आदेश के बाद भी अधिकारी मौन होकर तमाशा देख रहे है। वहीं अभिभावकों का कहना है की स्कूली की ये मनमानी नही रूकी तो वे एक बार फिर सड़कों पर उतर कर आन्दोलन करेगें।

यूपी में योगी सरकार ने इस मामलें का संज्ञान लेते हुए राज्य के शिक्षा अधिकारियों से निजी स्कूलों पर सख्ती करने को कहा था। अभिभावक अखिलेश जायसवाल ने बताया की सभी निजी स्कूलों में 25 प्रतिशत सीटें कमजोर आय वर्ग के बच्चों के लिये आरक्षित रखने का नियम है। मगर इसे भी अधिकतर निजी स्कूल ताक पर रख देते हैं।

सीएम ने फीस मामलें मे नई नीति बनाने का दिया आदेश

यूपी के सीएम योगी ने निजी स्कूलों की इस मनमानी के खिलाफ शिक्षा विभाग को गुजरात और पंजाब की तर्ज पर कड़ा कानून बनाने को कहा था। मगर अब तक इस संबंध मे कोई कार्यवाही नही हुई।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार