पीएम मोदी से मिले इटली के प्रधानमंत्री जुज़ेप कोन्ते, प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन में लिया हिस्सा

डीएन ब्यूरो

भारत की यात्रा पर आये इटली के प्रधानमंत्री जुज़ेप कोन्ते ने भारत-इटली के प्रौद्योगिकी सम्मेलन के समापन सत्र के दौरान बताया कि सम्मेलन में शामिल होने से पहले दोनों नेताओं के बीच हुई बैठक बेहद सफल रही। डाइनामाइट न्यूज की स्पेशल रिपोर्ट में पढ़ें और क्या-क्या हुई बात..

पीएम नरेंद्र मोदी व इटली के प्रधानमंत्री जुज़ेप कोन्ते
पीएम नरेंद्र मोदी व इटली के प्रधानमंत्री जुज़ेप कोन्ते

नई दिल्ली: भारत और इटली ने मंगलवार औद्योगिक सहयोग के अगले चरण की शुरुआत की तथा व्यापार की बाधाओं को दूर करने के लिए एक सीईओ फोरम के गठन और फास्ट ट्रैक मकेनिज्म बनाने पर सहमत हुये। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत की यात्रा पर आये इटली के प्रधानमंत्री जुज़ेप कोन्ते ने यहाँ भारत-इटली प्रौद्योगिकी सम्मेलन के समापन सत्र के दौरान बताया कि सम्मेलन में शामिल होने से पहले दोनों नेताओं के बीच हुई बैठक बेहद सफल रही। इस दौरान पारस्परिक संबंधों के भविष्य पर चर्चा हुई।

यह भी पढ़ें: 17 भारतीय मछुवारों ने लांघी सीमा, श्री लंका नौसेना ने हिरासत में लिया..नौकायें भी जब्त 

 

मोदी ने ‘भारत-इटली औद्योगिक सहयोग’ के अगले चरण की शुरुआत की घोषणा की। द्विपक्षीय व्यापार को बढ़ावा देने के लिए आर्थिक सहयोग पर संयुक्त समिति के तत्त्वावधान में कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के सीईओ फोरम तथा व्यापार की बाधाओं को दूर करने के लिए फास्ट ट्रैक मकेनिज्म का गठन किया जायेगा।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में दूरदर्शन की टीम पर नक्सली हमला, कैमरामैन सहित 3 की मौत

 

उन्होंने बताया कि इटली के साथ जीवन शैली से जुड़े साधनों जैसे परिवहन साधन आदि के क्षेत्र में सहयोग बढ़ाया जायेगा। इसके अलावा कौशल विकास के लिए कौशल आधारित भारतीय-इतालवी उत्कृष्टता केंद्र भी स्थापित किया जायेगा।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

#DNPoll क्या आपको लगता है जनता के असली मुद्दों को लेकर मोदी और राहुल के बीच आमने-सामने की डिबेट होनी चाहिये?