नदीम ने दूसरी पारी में भी पांच विकेट झटके, भारत ए जीत के करीब

DN Bureau

बायें हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम के मैच में दूसरी बार पांच विकेट चटकाये जिससे भारत ए ने पहले अनधिकृत टेस्ट के तीसरे दिन वेस्टइंडीज ए के खिलाफ अपनी पकड़ मजबूत कर ली ।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नार्थ साउंड : बायें हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम के मैच में दूसरी बार पांच विकेट चटकाये जिससे भारत ए ने पहले अनधिकृत टेस्ट के तीसरे दिन वेस्टइंडीज ए के खिलाफ अपनी पकड़ मजबूत कर ली।

पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले नदीम ने शुक्रवार को दूसरी पारी 21 ओवर में 47 रन देकर एक बार फिर पांच विकेट लिये जिससे भारत ए ने वेस्टइंडीज ए की पारी को 180 रन पर समेट दिया। तेज गेंद मोहम्मद सिराज ने तीन विकेट लिये। 

भारतीय टीम को जीत के लिए 97 रन का छोटा लक्ष्य मिला और दिन का खेल खत्म होने तक टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 29 रन बना लिये। अभिमन्यू ईश्वरन 32 गेंद में 23 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। 

 

इससे पहले भारत ए की टीम ने दिन की शुरूआत आठ विकेट पर 299 रन से की लेकिन उसकी पारी ज्यादा लंबी नहीं चली। टीम 104.3 ओवर में 312 रन पर आउट हो गयी जिससे भारत ए को पहली पारी में 84 रन की बढ़त मिली। दूसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज रिधिमान साहा ने 66 रन बनाये। 

वेस्टइंडीज ए को कप्तान शामराह ब्रूक्स (53) और रोस्टोन चेस (32) ने दूसरी पारी तीसरे विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी कर बड़े स्कोर की नींव रखी लेकिन टीम के 159 रन के स्कोर पर कप्तान के आउट होने के बाद उनकी पारी बिखर गयी।

यह भी पढ़ें: ‘डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव 2019’: आईएएस परीक्षा से जुड़ा सबसे बड़ा महाकुंभ

झारखंड के नदीम ने दोनों पारियों को मिलाकर 109 रन देकर 10 विकेट लिये। (भाषा)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …