Maharajganj: ग्रामीणों ने बुलाई जेसीबी औरअवैध अतिक्रमण को हमेशा के लिये ढहा दिया

डीएन ब्यूरो

गांव की सरकारी भूमि पर कुछ लोगों द्वारा किये गये अवैध अतिक्रमण को ग्रामीणों ने एकजुट होकर हमेशा के लिये ढहा दिया। अतिक्रमण हटाने के बाद पूरे गांव में खुशी की लहर है। पढिये, पूरी खबर..

अतिक्रमण हटाते ग्रामीण
अतिक्रमण हटाते ग्रामीण

कटहरी (महाराजगंज): सिसवा विकासखंड के ग्रामसभा सबया के दक्षिण टोला में सरकारी भूमि पर गांव के ही कुछ लोगों द्वारा मिलकर अवैध अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया गया। यह अतिक्रमण यहां पिछले 1 साल से किया गया था। मंगलवार की सुबह ग्रामीणों ने एकजुट होकर जनसहयोग से जेबीसी बुलाकर अतिक्रमण को हमेशा के लिये हटवा दिया।

बताया जाता है कि सिसवा विकासखंड के ग्राम सबयां के दक्षिण टोला मे स्थित प्राथमिक विद्यालय के पश्चिम दिशा मे लगभग एकड़ सरकारी भूमि पर गांव के कुछ लोगों द्वारा अवैध रूप से अतिक्रमण कर लिया गया था, जिसको गांव के संभ्रांत लोगों ने एकजुट होकर स्वयं के खर्चे से जेसीबी बुलाकर गांव के इश अवैध अतिक्रमण को हटवाया गया। इस दौरान करीब 1 एकड़ जमीन खाली स्वच्छ देखने को मिली। 

इस जनहित कार्य से ग्रामीणों में खुशी की लहर है। इस नेक कार्य के लिये ग्रामीणों ने सबको धन्यवाद दिया और कहा कि आने वाले समय में ग्राम सभा को बारात ठहराने तथा सार्वजनिक कार्यक्रम कराने में यह खाली जमीन कारगर साबित होगी। वहीं पर गांव के बच्चों में भी खुशी की लहर देखने को मिली, क्योंकि अब उन्हें इस भूमि पर खेल-कूद, कसरत-व्यायाम आदि करने को मिलेगा और इसके लिये दूसरी जगह नहीं जाना पड़ेगा।

इस दौरान गांव के मनोहर, विकास पाठक, राजेश वर्मा, भोगे चौहान, ओम प्रकाश गुप्ता , रामधयान शर्मा, प्रधान प्रतिनिधि राम अवध चौरसिया, बांकेलाल चौरसिया, जोखू चौरसिया, दीनानाथ गुप्ता, राम जीतन चौरसिया, विश्राम प्रजापति, रामउग्रह चौहान आदि ग्रामीण सोशल डिस्टेंस को ध्यान में रखते हुए मौके पर मौजूद थे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार