महराजगंज के ग्राम प्रधानों ने बीडीओ पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

डीएन संवाददाता

महराजगंज में ग्राम प्रधानों ने बीडीओ सदर के खिलाफ मोर्चा खोला है। एसडीएम को शिकायत पत्र सौंपते हुए बीडीओ पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया।

एसडीएम को शिकायत पत्र सौंपते ग्राम प्रधान

महराजगंज: जिले के ग्राम प्रधानों ने सदर ब्लॉक के बीडीओ के खिलाफ मोर्चा खोला है। प्रधानों ने बीडीओ के खिलाफ एसडीएम सदर को शिकायत पत्र सौंपा। एसडीएम को पत्र सौंपते हुए कहा कि बीडीओ द्वारा ब्लॉक में भ्रष्टाचार फैलाया जा रहा है और प्रधानों से अभद्रता और सभी जनप्रतिनिधियों का उत्पीड़न भी कराया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: महराजगंज में परिवहन मंत्री ने किया बस स्टेशन का औचक निरीक्षण

बीडीओ के खिलाफ नारेबाजी करते ग्राम प्रधान

यह भी पढ़ें: महराजगंज में पोखरे से मिली युवक की लाश, हत्या की आशंका

प्रधानों ने बीडीओ पर आवास दिलाने के नाम पर रकम वसूली के आरोप लगाये है। प्रधानों ने कहा कि इसके अलावा मनरेगा की तरफ से चलाए जा रहे कार्यों के भुगतान के लिए भी कमीशन की मांग की जाती है। शिकायतकर्ताओं ने यह भी कहा बताया कि कुछ दिनों पहले प्रमुख के कमरे में बैठे सदस्यों और प्रधानों से बीडीओ और लेखाकार ने बदसलूकी की और उन्हें बाहर निकाल कर ताला बन्द कर दिया गया।

प्रधानों ने कहा कि अगर बीडीओ पर इन आरोपों को लेकर कार्यवाही नहीं होगी तो वह लोग जिले में एक बड़ा आन्दोलन करेंगे।

यह भी पढ़ें: महराजगंज: पुलिस अफसरों का मेडिकल परीक्षण

बीडीओ की प्रतिक्रिया

इस पूरे मामले में बीडीओ सूर्य नारायण मिश्र की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि मेरे ऊपर लगाये गए सारे आरोप गलत हैं। डाइनामाइट न्यूज़ से खास बातचीत में बीडीओ ने बताया कि सभी आरोप मनगढ़ंत और झूठे हैं। प्रधान और सदस्य मिला कर कुल 170 लोग हैं लेकिन सिर्फ 23 लोगों ने ही आरोप लगाया है, ऐसा क्यों? इन सभी को आरोप लगाने पर मजबूर किया गया है। इस पूरे मामले की जांच होनी चाहिए।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार