पढिये, महराजगंज के लिये कोरोना से जुड़ी अब तक की सबसे अच्छी खबर

डीएन ब्यूरो

देश में कोरोना संक्रमण के बढते मामलों के बीच महराजगंज वासियों के लिये कोविड-19 से जुड़ी अब तक की सबसे अच्छी खबर सामने आयी है। जानिये, क्या है ये सुखद संकेत..

डा. उज्ज्वल कुमार, जिलाधिकारी,  महराजगंज
डा. उज्ज्वल कुमार, जिलाधिकारी, महराजगंज

महराजगंज: कोरोना वायरस के बढते संकट के बीच जिले के लिए अच्छी खबर सामने आयी है। दरअसल, जांच के लिये भेजे गये संदिग्धों की सैंपल रिपोर्ट मंगलवार को प्राप्त कर ली गयी, जिसमें सभी नमूनों की रिपोर्ट नेगेटिव पायी गई है। इसके साथ ही दूसरी खुशखबरी यह है कि कोविड-19 मामले में रिकवरी भी हुई है और एक मरीज को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है।

महराजगंज के जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार ने बताया कि 23 मई को जांच के लिये प्रेषित किए गए कोरोना सैंपल्स की सभी रिपोर्ट प्राप्त हो गई है। प्राप्त जाँच रिपोर्ट में सभी नमूने नेगेटिव पाये गये हैं। 

जिलाधिकारी के मुताबिक एक व्यक्ति को रिकवरी के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। स्वस्थ पाये जाने के बाद डिस्चार्ज किया गया व्यक्ति सोनरा, महराजगंज का रहने वाला है। इस प्रकार अब उपचरित होकर डिस्चार्ज होने वालों की संख्या 14 हो गई है।

जिले में एक्टिव केसों की संख्या फिलहाल 29 है, जिनके भी स्वस्थ होने की उम्मीद की जा रही है।  

गौरतलब है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी मंगलवार को दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर देश में कोरोना मरीजों के रिकवरी रेट को बेबतर बताया। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के मुताबिक प्रत्येक लॉकडाउन के साथ देश में संक्रमण से ठीक होने वाले लोगों का प्रतिशत भी बढ़ रहा है, जो एक अच्छा संकेत है। देश में अब तक कोविड-19 से संक्रमित 60,490 मरीज पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। मार्च में 7.1 फीसदी रिकवरी रेट था, जो अब बढ़कर 41.61 प्रतिशत हो चुका है।


 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार