महराजगंज: शॉर्ट सर्किट से लगी आग.. दुकानों में रखा सामान जलकर हुआ खाक

डीएन संवाददाता

महराजगंज जिले में दो दुकानों में शार्ट सर्किट से आग लग गई, जिससे दुकानों में रखा हुआ सारा सामान जलकर के खाक हो गया, दुकानदारों के अनुसार बिजली विभाग की बड़ी लापारवाही के कारण यह घटना हुई है। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिल रिपोर्ट में पढ़ें पूरी खबर..


महराजगंज: निचलौल से महराजगंज मार्ग के मदनपुरा चौराहे पर शॉर्ट सर्किट से पान और चाय की दो दुकानों में आग लग गई। जिससे दोनों दुकाने जलकर खाक हो गई। आग के कारण घर में रखा हुआ सिलेंड़र भी ब्लास्ट हो गया। दुकान मालिकों का कहना है कि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण यह आग लगी है, क्योंकि हम लोगों ने बिजली विभाग से कई बार शिकायत की थी कि दुकानों को उपर से 11 हजार वोल्टेज का लाइन उपर से गुजरती है। लेकिन कोई सुनवाई नही की गई। 

यह भी पढ़ें: महराजगंज: दबंगों ने महिला को पीट-पीटकर किया घायल.. पीड़िता ने लगाई न्याय की गुहार 

जलकर खाक हुई दुकाने

स्थानीय दुकानदारों का कहना है कि देर रात करीब 10 बजे शॉट शर्किट से लगी आग। थानाध्यक्ष हरेन्द्र मिश्रा अपनी पूरी टीम के साथ मौके पर पहुंचकर छानबीन किया तो पता चला कि शॉर्ट शर्किट के वजह से आग लगी है।

यह भी पढ़ें: महराजगंज: गन्ना बकाया भुगतान न मिलने से नाराज़ किसानों ने की भूख हड़ताल 

दुकानदार का कहना है कि खेत में काम होने से हम लोग शाम को दुकान बंद करके गांव में चले गए थे। रात में अचानक 11 हजार वोल्ट का तार दुकान के ऊपर से गया हैं, जहाँ से हमेशा चिंगारी निकलती रहती है जिसको लेकर हमने कई बार विजली विभाग में अवगत कराया लेकिन कोई कार्यवाही नहीं की गई।

यह भी पढ़ें: विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर फर्जी इंटरव्यू करा रहे.. दो लोगों को पुलिस ने लिया हिरासत में

चाय के दुकानदार संतोष कुमार निषाद पुत्र बदरी निषाद मदनपुरा तथा अशोक कुमार साहनी पुत्र नाथू मदनपुरा जो एक पान की दुकान चलाता है उसका भी लाखों का नुकसान हुआ है। संतोष का कहना है कि  दुकान में 50 हजार रुपए नगद फ्रिज कूलर टीवी तथा तीन गैस सिलेंडर रखा हुआ था जो आग लगने से पूरी तरह से जलकर खाक हो गया। संतोष का कहना है कि मेरे छोटे छोटे बच्चे हैं और मेरे जीविका का यही एक मात्र स्रोत है, जिससे मैं अपने परिवार का पूरा खर्च चलता है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …