महराजगंज: डीएम ने औचक निरीक्षण के दौरान लापरवाही बरतने पर लेखाधिकारी को किया सस्पेंड

admin

महराजगंज के जिलाधिकारी अमरनाथ उपाध्याय ने शुक्रवार को कृषि कार्यालय, तहसीलऔर आधा दर्जन विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान काम में लापरवाही बरतने पर लेखाधिकारी को सस्पेंड कर दिया। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट...

कृषि कार्यालय में रजिस्टर चेक करते डीएम और सीडीओ
कृषि कार्यालय में रजिस्टर चेक करते डीएम और सीडीओ

महराजगंज: जिलाधिकारी अमरनाथ उपाध्याय ने शुक्रवार को जिले के कृषि कार्यालय, तहसीलऔर आधा दर्जन विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया, जिससे सभी जगह अधिकारियों और कर्मचारियों में भारी हड़कंप मचा रहा। औचक निरीक्षण करते हुए डीएम ने कर्मचारियों की जमकर क्लास भी ली। लापरवाही का मामला उजागर होने पर कड़े तेवर दिखाते हुए जिलाधिकारी ने लेखाधिकारी कन्हैया लाल वर्मा को तत्काल निलंबित कर दिया। सस्पेंड लेखाधिकारी कन्हैया लाल वर्मा पर लाइसेंस बनाने के नाम पर कई लोगों से पैसे लेने के आरोप भी लगे थे। 

 

साथ ही सभी विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिया कि यदि अगर कोई भी लापरवाही करते पाया गया, उसके खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जायेगा। जिलाधिकारी के कड़े तेवरों से सभी में हड़कंप मचा हुआ है। निरीक्षण के दौरान डीएम के साथ सीडीओ राम सिंहासन प्रेम भी मौजूद रहे।

इसके अलावा जिलाधिकारी ने पिपरदेउरा समेत प्राथमिक विद्यालय,तहसील का औचक निरीक्षण करते हुए कमी मिलने पर शख्त हिदायत दिए। बता दें कि हफ्ते के अंदर डीएम ने कृषि कार्यालय का दूसरी बार निरीक्षण किया है।                            

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

#DNPoll क्या लगता है इस बार के लोकसभा चुनाव में बेरोज़गारी व महँगाई जैसी असली समस्या मुद्दे बन पायेंगे?