महराजगंज: रैली निकालकर बच्‍चों ने मतदाताओं से कहा- '19 मई को करें मतदान'

डीएन ब्यूरो

महराजगंज लोकसभा सीट पर 19 मई को सातवें चरण में मतदान होना है। मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने और मतदान का महत्‍व बताने के लिए बच्‍चों ने एक रैली निकाली। रैली के माध्‍यम से बच्‍चों ने सभी को मतदान के दिन 'पहले मतदान, फिर जलपान' की बात कही।


महराजगंज: जिले के विकास खंड लक्ष्‍मीपुर में एक स्‍कूल के बच्‍चों ने सभी मतदाताओं से मतदान की अपील की। महराजगंज में 19 मई को सातवें चरण में मतदान होना है। बच्‍चे अपने हाथों में स्‍लोगन लिखे पोस्‍टर लेकर चल रहे थे। जिनमें मतदान करने की विशेष अपील की गई थी।

यह भी पढ़ें: सपा सांसद धर्मेन्‍द्र यादव का दावा- 'उत्‍तर प्रदेश में 70 से अधिक सीटों पर गठबंधन करेगा कब्‍जा'

महराजगंज के विकास खण्ड लक्ष्मीपुर के निराला हाईस्‍कूल के बच्‍चों ने मतदाता जागरूकता रैली निकाली। बच्‍चों की रैली को प्रधानाध्‍यापक ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान बच्‍चे अपने हाथों में पोस्‍टर लेकर चल रहे थे जिसमें मतदान करने से जुड़े स्‍लोगन लिखे थे।

मतदाता जागरूकता रैली निकालते बच्‍चे

यह भी पढ़ें: स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र की एक रुपये वाली दवाई पर्ची के माध्‍यम से मतदाता जागरूकता की अनोखी पहल

जागरूकता रैली ने गांव-गांव जाकर लोगों को जागरूक किया। साथ ही अपने मत को अपने भविष्‍य के लिए किस तरह से प्रयोग करें इसके बारे में भी बताया। बच्‍चों ने कहा मतदान के दिन अपने कार्य पर जाने से पहले मतदान अवश्‍य करें जिससे आप अपने पसंद के जनप्रतिनिधि चुन पाएं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …