लखनऊ: UP STF नेऑनलाइन रेल टिकटों की अवैध बुकिंग करने वाले गैंग का किया पर्दाफाश

डीएन संवाददाता

यूपी एसटीएफ ने रेलवे के ऑनलाइन टिकट बुकिंग सिस्टम IRCTC का दुरुपयोग कर टिकटों की अवैध तरीके से बुकिंग कराने वाले गैंग का पर्दाफाश किया। यह गैंग छोटे एजेंटों को अवैध टिकट बेचकर लाखों रूपयों की ठगी कर चुका है। पूरी खबर..


लखनऊ: यूपी एसटीएफ के चीफ अमिताभ यश के निर्देश पर उनकी टीम कई बड़े आपराधिक मामलों का खुलासा करने में जुटी हुई है। एसटीएफ ने ताजे मामले में रेलवे के ऑनलाइन टिकट बुकिंग में धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के नाम सुरेश कुमार मौर्य  और राकेश कुमार गुप्ता हैं।

एसटीएफ को काफी समय से रेलवे के ऑनलाइन टिकट बुकिंग सिस्टम IRCTC का दुरुपयोग कर टिकटों की अवैध तरीके से बुकिंग कराने की शिकायतें मिल रही थी। इस पर कार्यवाही करते हुए एसटीएफ ने एक टीम का गठन किया, जिसे आज बड़ी सफलता मिली और धोखाधड़ी करने वाले गैंग का पर्दाफाश हो सका।  

यह भी पढ़े: यूपी STF ने अंतर्राष्ट्रीय कछुआ कैलिपी तस्कर गिरोह का किया भंडाफोड़, एक गिरफ्तार

इस दौरान टीम को सूचना मिली थी कि अवैध रेलवे टिकटों की बुकिंग कराने वाले गिरोह के सदस्य चारबाग रेलवे स्टेशन के आसपास रहकर इस काम को अंजाम दे रहे हैं। जिस पर एसटीएफ ने मुखबिर की मदद से 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। 

गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि उनके पास रेलवे के तत्काल बुकिंग और रिजर्वेशन कराने वाले कई अवैध सॉफ्टवेयर मौजूद हैं। जिसकी मदद से वे लोग रेलवे के टिकट छोटे-छोटे एजेंटों को बेच देते हैं।

यह भी पढ़े: लखनऊ: यूपी एसटीएफ ने कुख्यात इनामी बदमाश यासीन को किया गिरफ्तार

डीआईजी कानून व्यवस्था ने बताया कि गिरोह के कारण आम लोगों को रेलवे की तत्काल बुकिंग सेवा का लाभ नहीं मिल पा रहा था। वहीं गिरोह अवैध रूप से बुकिंग किए गए को 500 से ₹2000 प्रति टिकट बेचकर मोटा मुनाफा कमा रहे थे। अब एसटीएफ गिरोह के दूसरे लोगों की तलाश में जुटी है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार