लखनऊ: उन्नाव गैंगरेप मामले में डिप्टी सीएम ने किया सरकार का बचाव

डीएन संवाददाता

यूपी के डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने उन्नाव गैंगरेप मामले में भाजपा विधायक पर कार्यवाही के मामले में सरकार का बचाव किया। उन्होंने कहा कि सरकार ने मामले में तेजी दिखाते हुए तुरंत एसआईटी का गठन किया और फिर मामला सीबीआई को सौंप दिया गया


लखनऊ: बाबा साहब भीमराव आंबेडकर जयंती के मौके पर यूपी के डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने जहां बाबा साहेब को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी औऱ उनकी सरकार द्वारा दलितों के हित में उठाए गए कदमों की जानकारी दी वहीं उन्होंने उन्नाव गैंग रेप मामले में सरकार की तरफ से सफाई भी पेश की। उन्होंने कहा कि इस मामले में सरकार ने हर स्तर पर तेजी के साथ कार्यवाही की, जो अपराधों के खिलाफ उनकी सरकार की गतिशीलता को दर्शाता है।

सरकार का बचाव

लखनऊ के मीडिया सेंट्रल हाल में बोलते हुए यूपी डिप्टी सीएम डॉक्टर दिनेश शर्मा ने उन्नाव गैंगरेप मामले में भाजपा विधायक पर कार्यवाही के मामले में सरकार का बचाव किया। उन्होंने कहा कि सरकार ने मामले में तेजी दिखाते हुए तुरंत एसआईटी का गठन किया और फिर मामला सीबीआई को सौंप दिया गया, जिसकी जांच करने में CBI लगी है।

सपा को दिलाई गायत्री प्रजापति मामले की याद

डिप्टी सीएम ने सपा को पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति मामले की याद दिलाते हुए कहा कि उन के मामले में सपा सरकार ने कोर्ट के आदेश के बाद भी कार्यवाही करने में हीलाहवाली की थी। यूपी में दलित उत्पीड़न समेत दूसरे अपराधों का ग्राफ बढ़ते जाने के सवाल पर डिप्टी सीएम ने बताया कि अब प्रदेश में सभी प्रकार के पीड़ितों की FIR थानों में दर्ज हो रही है। जबकि पहले की सरकारों में ऐसा नहीं होता था। ऐसा इसलिए नहीं होता था ताकि क्राइम ग्राफ को कम करके दिखाया जा सके। उन्होंने कहा कि हमें इस बात की चिंता नहीं है कि क्राइम ग्राफ बढ़ रहा है या घट रहा है, जब तक थाने में FIR नहीं दर्ज , तब तक पीड़ितों को इंसाफ कैसे मिलेगा। हमारी सरकार इस बिंदु को ध्यान में रखकर काम कर रही है।

विपक्ष के आरोप गलत

डिप्टी सीएम ने इस मौके पर केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं स्टैंड अप इंडिया, उज्ज्वला योजना, जन-धन योजना, सौभाग्य योजना समेत कई योजनाओं का जिक्र किया। इस मौके पर उन्होंने बड़ा बयान देते हुए कहा कि सरकार आरक्षण के मुद्दे पर कोई भी छेड़छाड़ करने के मूड में नहीं है। विपक्ष के लोग जो भाजपा के बारे में आरक्षण से छेड़छाड़ किए जाने का आरोप लगा रहे हैं, वह सरासर गलत है।

हमारी सरकार दलितों के प्रति संवेनशील

डिप्टी सीएम ने बताया कि विपक्ष हमारी सरकार में दलितों पर हमले बढ़ने का आरोप लगा रहा है। मगर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अति पिछड़े पिछड़ी जाति से, जबकि राष्ट्रपति  दलित जाति से आते हैं। ऐसे में इस बात का कोई सवाल ही नहीं पैदा होता कि हमारी सरकार दलितों-पिछड़ों के हितों को लेकर संवेदनशील नहीं है। उन्होंने बताया कि ऐसे मामले जहां कहीं से भी सामने आते हैं। ऐसे मामलों में कानून अपने तरीके से काम कर रहा है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …