भारत और पाकिस्तान के बीच एक बार फिर हो सकता है महामुकाबला..

डीएन संवाददाता

भारत-पाकिस्तान का मैच क्रिकेट जगत के बड़े मुकाबलों में से एक माना जाता है। जब भी ये दोनों टीमें आमने-सामने आती हैं तो दर्शकों को एक धमाकेदार और मनोरंजक मैच देखने को मिलता है।

भारत -पाकिस्तान  की  टीम
भारत -पाकिस्तान की टीम

लंदन: इंग्लैड में खेले जा रहे चैंपियंस ट्रॉफी 2017 रोमांचक दौर से गुजर रहा है। चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में भारत और पाकिस्तान, दोनों की टीमें पहुंच चुकी है। सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला जहां बांग्लादेश से होगा तो वहीं पाकिस्तान का मुकाबला इंग्लैंड से होगा।

भारत और पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ ही क्रिकेट प्रेमी इस आस में बैठे हैं कि फाइनल मुकाबला भी इन दोनों देशों के बीच होगा। अगर ऐसा हुआ तो 18 जून को लंदन में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला होगा। हालांकि पाकिस्तान और चैंपियंस ट्रॉफी का इतिहास देखकर ऐसा संभव नहीं लग रहा है। पाकिस्तान इससे पहले तीन बार चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंचा है लेकिन तीनों बार उसे हार ही मिली।

यह भी पढ़ें:तो क्या वाकई टीम इंडिया ही बनेगी चैंपियंस ट्राफी की विजेता! देखिये सर्वे..

भारतीय क्रिकेट टीम

वहीं भारत तीन बार फाइनल खेल चुका है। 2000 के चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में भारत, न्यूजीलैंड से हार गया था। वहीं 2002 में फाइनल मुकाबला नहीं हो सका था और श्रीलंका के साथ उसे कॉमन चैंपियन घोषित किया गया था। तो वहीं साल 2013 में टीम इंडिया इंग्लैंड को हराकर चैंपियन बनी थी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार