चैम्पियंस ट्रॉफी: 321 रन बनाने के बाद भी श्रीलंका से क्यों हारी भारतीय टीम?

डीएन संवाददाता

इंग्लैड में गुरुवार को खेले गए चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत 321 रन बनाने के बाद भी टीम श्रीलंका से हार गई। जानने के लिए पढ़िए ये रिपोर्ट..

टीम इंडिया और  श्रीलंका के खिलाड़ी
टीम इंडिया और श्रीलंका के खिलाड़ी

लंदन: चैम्पियंस ट्रॉफी में गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया को सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 321 रन बनाए, लेकिन भारत इस टारगेट को डिफेंड नहीं कर पाया।

यह भी पढ़ें:शेन वार्न ने बीसीसीआई को लेकर किया चौंकाने वाला खुलासा..

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अब भारत को 11 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले मैच को किसी भी हाल में जीतना पड़ेगा। अगर भारत इस मैच को जीत जाता है तो सेमीफाइनल में अपना जगह पक्का कर लेगा। दूसरी टीम के रूप में श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच 12 जून को होने वाले मैच में जो भी जीतेगा वह सेमीफाइनल में पहुंचेगा। अगर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाला मैच भारत हार जाता है तो टूर्नामेंट से बाहर हो जायेगा और दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल में पहुंचेगा। 

यह भी पढ़ें: सौरव गांगुली ने वीरेंद्र सहवाग को किया चैलेंज..

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद कहा कि हमें लगा था कि हमने काफी रन बनाए हैं। हमें अपने गेंदबाजों पर भरोसा था लेकिन श्रीलंका ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। साथ ही उन्होंने कहा कि श्रीलंका ने पूरी पारी में लय बनाए रखी और अपनी रणनीति पर बखूबी अमल किया। मुझे लगा कि हमारी गेंदबाजी में खराबी नहीं थी लेकिन हम रणनीति पर अमल नहीं कर सके। वैसे भी जीत का श्रेय श्रीलंका को दिया जाना चाहिए।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार