Bhilwara: किसानों के खेत में मक्का, मूंगफली की फसल चौपट होने के कगार पर, प्रशासन कर रही अनदेखा

डीएन ब्यूरो

बारिश की वजह से किसानों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। खेत में पानी जमा होने की वजह से उनकी फसलें खराब हो रही है, किसानों की इस परेशानी को प्रशासन अनदेखा कर रही है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..


Bhilwara: भीलवाड़ा के राजगढ़ पंचायत के उमेदपुरा गांव के उमेदपुरा के किसानों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है। हाल ही में हुई बरसात से सैकड़ों किसानों कि लगभग 200 बीघा खेती की जमीन में  बारिश का पानी भर गया है। हालातों से परेशान किसानों ने अधिकारियों से इस बारे में शिकायत की और जल्द ही इस सस्या का उपाय निकालने की अपील की है।

यह भी पढ़ें: ‘डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव 2019’: आईएएस परीक्षा से जुड़ा सबसे बड़ा महाकुंभ

किसानों ने बताया कि भिनाई का तालाब ओवरफ्लो हो जाने से और तालाब में लीकेज हो जाने से किसानों के खेतों में लहलाती मक्का की फसल में पानी भर गया है। जिससे खेत ने तालाब का रूप ले लिया है। इस मामले की जानकारी किसानों ने मांडलगढ़ उपखंड के उच्च अधिकारियों को भी दी है, वहीं खेतों में पानी भरा रहने से अब मक्का मूंगफली की फसल चौपट होने के कगार पर है इसको लेकर किसानों में मायूसी छाई हुई है।

यह भी पढ़ें: Rajasthan: सीकर में बाइक की टक्कर के बाद दो समुदाय में विवाद, शहर में तनावपूर्ण माहौल

वहीं इसको लेकर उमेदपुरा की किसानों ने गांव में बैठक भी की और इस समस्या के लिए प्रशासन को अवगत कराया। वहीं मौके पर प्रशासनिक अधिकारियों में से कोई भी नहीं पहुंचा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार