Uttar Pradesh: फिर एक बार मुजफ्फरनगर में पति ने दिया तीन तलाक, गिरफ्तार

डीएन ब्यूरो

उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में पत्नी को तीन तलाक देने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। डाइनामाइट न्‍यूज़ पर पढ़ें पूरी खबर..

प्रतिकात्मक फोटो
प्रतिकात्मक फोटो

मुजफ्फरनगर: उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में पत्नी को तीन तलाक देने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। उस पर पीड़िता के साथ मारपीट करने का भी आरोप है।पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। 

 यह भी पढ़ें: चार नामी आईएएस टॉपर्स देंगे नौजवानों को आईएएस की परीक्षा में सफल होने का मूलमंत्र  

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति आस मोहम्मद के परिवार के चार अन्य सदस्यों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। उन पर पीड़िता के साथ मारपीट करने का आरोप है। अधिकारियों ने बताया कि महिला के मुताबिक उसका पति, उसके पति का भाई, सास, ससुर और एक अन्य रिश्तेदार उसके घर आए और उन्होंने उसकी पिटाई की। इसके बाद आस मोहम्मद ने पीड़िता को तीन तलाक दे दिया।

 यह भी पढ़ें: ‘डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव 2019’ आईएएस परीक्षा से जुड़ा सबसे बड़ा महाकुंभ

पुलिस के अनुसार तीन तलाक की घटना 17 अगस्त को नई मंडी इलाके में हुई और आस मोहम्मद को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया। मोहम्मद पर मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) अधिनियम-2019 के तहत धाराएं लगाई गई हैं। 

यह भी पढ़ें: 11 महीनों से चल रहा ठगी का कारोबार, मास्टर माइंड सहित चार गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि ऐसा ही एक और मामला चापर थाने के खामपुर गांव में भी सामने आया है। वहां एक व्यक्ति के खिलाफ शुक्रवार को तीन तलाक का मुकदमा दर्ज किया गया। गिरफ्तार किए गए व्यक्ति और उसकी बहन पर महिला को पीटने के संबंध में भी मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच जारी है। उन्होंने बताया कि /की शादी सात पहले हुई थी, लेकिन कुछ महीने से महिला अपने मायके रह रही थी। 

यह भी पढ़ें: पूर्व वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने एम्‍स में ली अंतिम सांस, 9 अगस्‍त से थे भर्ती

 

गौरतलब है कि एक साथ तीन तलाक या तलाक-ए-बिद्दत को आपराधिक बनाने का कानून कुछ हफ्ते पहले ही प्रभाव में आया है। इसके मुताबिक तीन तलाक अमान्य और अवैध है। साथ ही तीन तलाक देने पर पति के लिए तीन साल की सजा का प्रावधान किया गया है।  (भाषा) 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …