10 साल बाद फाइनल में होगा भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला..

डीएन संवाददाता

गुरूवार को इंग्लैड में हुए चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में भारत ने बांग्लादेश को हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली है। अब 18 जून को 10 साल बाद फाइनल में भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला देखने को मिलेगा।

भारत  और पाकिस्तान  क्रिकेट टीम
भारत और पाकिस्तान क्रिकेट टीम

बर्मिंघम:  इंग्लैड में गुरूवार को हुए चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में भारत ने बांग्लादेश को हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली है। बता दें कि चैंपियंस ट्रॉफी के इतिहास में ये पहली बार होगा जब फाइनल मुकाबले में वो दो टीमें हैं, जिनके बीच खेले गए हर मैच को दर्शक काफी उत्साह के साथ देखते हैं।

यह भी पढ़ें: #DNPoll सर्वे में ज्यादा लोगों की राय भारत ही पहुंचेगा चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में..

बता दें कि आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में ये पहली बार होगा जब फाइनल में भारत-पाकिस्तान का मुकाबला होगा। वहीं अगर आईसीसी टूर्नामेंट की बात करें तो इस टूर्नामेंट के फ़ाइनल में भारत और पाकिस्तान दूसरी बार आमने-सामने होंगे। इससे पहले भारत और पाकिस्तान का फ़ाइनल में मुकाबला 2007 में  दक्षिण अफ़्रीका में हुए आईसीसी टी-20 वर्ल्डकप में हुआ था। भारत फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को हराकर टी-20 वर्ल्डकप अपने नाम कर लिया था।

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश को हराकर भारत पहुंचा चैंपियंस ट्राफी के फाइनल में, रोहित शर्मा बने मैन आफ द मैच

बता दें कि चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मैच 18 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच इंग्लैड में खेला जाएंगा। अब देखना ये होगा कि क्या भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब अपने नाम कर पाएंगी या नहीं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार