देवरिया: UP STF ने किया सॉल्वर्स गैंग का पर्दाफाश, परीक्षा में नकल करा रहे प्रिंसिपल और टीचर्स भी गिरफ्तार

डीएन ब्यूरो

यूपी एसटीएफ के चीफ अमिताभ यश के निर्देशों पर उनकी टीम ने आज देवरिया के दो पीजी कॉलेजों में परीक्षा के दौरान छापेमारी की। बीएससी मेथ्स पार्ट-1 पेपर में प्रिंसिपल और टीचर्स ही छात्रों को जमकर नकल करा रहे थे। इस दौरान वहां कई सॉल्वर्स भी मौजूद थे। पूरी खबर..

छापेमारी के बाद परीक्षा कक्ष से बरामद गाइड
छापेमारी के बाद परीक्षा कक्ष से बरामद गाइड

देवरिया: यूपी एसटीएफ की टीम ने आज भटनी में बहादुर यादव मेमोरियल पीजी कॉलेज और रामगुलाम राय पीजी कालेज शिव बनकटा में छापेमारी कर परीक्षा सॉल्वर्स समेत नकल करा रहे प्रिंसिपल और तीन टीचरों को गिरफ्तार किया। बीएससी मेथ्स के पार्ट-1 पेपर में कॉलेज में जमकर नकल कराई जा रही थी। एसटीएफ ने मौके से कई गाइडें भी बरामद की, जिनके जरिये छात्रों को नकल कराई जा रही थी।

प्रिंसिपल समेत परीक्षा निरीक्षक भी करा रहे थे नकल

डाइनामाइट न्यूज़ से बातचीत में उपजिलाधिकारी सलेमपुर ने बताया कि दोनों पोस्ट ग्रेजुएट कालेजों पर नकल की सूचना पर छापेमारी की गयी। इस दौरान दोनों जगहों पर सामूहिक नकल करायी जा रही थी।

रामगुलाम राय पीजी कालेज के परीक्षा केन्द्र पर छापेमारी के दौरान एसटीएफ की टीम को सॉल्वर्स से काफी जूझना भी पड़ा। कॉलेज की दूसरी मंजिल पर जमकर नकल करा रहे अध्यापकों ने एसटीएफ की टीम को देखते ही परीक्षा कक्ष का दरवाजा अंदर से बंद कर दिया। एसटीएफ ने बड़ी मशक्कत के बाद दरवाजा खोला। परीक्षा कक्ष से दर्जनों गाइड बरामद की गयी।

 

सबसे बड़ी आश्चर्य की बात यह रही कि नकल कराने में टीचर्स और प्रिंसिपल भी सॉल्वर्स का साथ दे रहे थे और धड़ल्ले से नकल कराई जा रही थी। गिरफ्तार दो अध्यापकों की ड्यूटी परीक्षा निरीक्षक के रूप में थी, लेकिन वे भी नकल करा रहे थे। 

इस मामले को लेकर परीक्षा केंद्र के ब्यवस्थापक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है। आज की परीक्षा के लिये अब लेखपाल एवं अन्य कर्मचारियों को लगाया जा रहा है और दूसरे केंद्र ब्यवस्थापक की नियुक्ति की जा रही है।
 

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …