देवरिया: बाबा दुग्धेश्वर नाथ स्वयम्भू शिवलिंग पर जलाभिषेक के लिये उमड़ी भक्तों की भीड़

डीएन संवाददाता

जिले के रूद्रपुर नगर पंचायत में छोटी काशी के नाम से प्रसिद्ध प्राचीन बाबा दुग्धेश्वर नाथ स्वयम्भू शिवलिंग पर जलाभिषेक के लिये शिव भक्तों का तांता लगा रहा। श्रद्धालुओं ने बड़ी संख्या में पहुंचकर भगवान का आशीर्वाद लिया। पूरी खबर..

मंदिर के मुख्य द्वार मौजूद भक्त
मंदिर के मुख्य द्वार मौजूद भक्त

देवरिया: रूद्रपुर नगर पंचायत में छोटी काशी के नाम से प्रसिद्ध बाबा दुग्धेश्वर नाथ शिवलिंग में जलाभिषेक के लिये सोमवार को शिवभक्तों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। इस प्रसिद्ध शिवलिंग पर सावन के पहले सोमवार को हजारों की सँख्या में श्रद्धालु अपने बच्चों के साथ भोर से ही जलाभिषेक करने पहुंचने लगे। 

 

 

बाबा दुग्धेश्वर नाथ शिवलिंग काफी ऐतिहासिक एवं पुरातात्विक महत्व का है। यहां दूर दूर को लोग सावन में भगवान शिव के जलाभिषेक के लिये पहुंचते हैं। मान्यता है कि यहां जलाभिषेक करने वाले श्रद्धालुओं की मनोकामना पूर्ण होती है। 

सावन के पहले सोमवार को कांवड़ियों की टोली बरहज स्थित सरयू नदी से जल लेकर पैदल ही बोल बम के नारों के साथ पूरी रात चल कर मंदिर पहुँचे और जलाभिषेक किया।

 

 

मंदिर महंत रमाशंकर भारती ने डाइनामाइट न्यूज़ को मंदिर के महात्म्य के संदर्भ में बताया कि यहा पुरातन मंदिर है, जहां भगवान शिव अपने श्रद्धालुओं की रक्षा करने और मनोकामना पूर्ण करने के लिये विराजमान हैं। 

श्रद्धालू कृपाशंकर ने भी मंदिर के सम्बंध में लोगो की आस्था के सन्दर्भ में बताया। इस मौके पर रुद्रपुर कोतवाली पुलिस  NCC कैडेटों के साथ सुरक्षा व्यवस्था में जुटी रही। सुरक्षा बल यहां भक्तों की सुविधा का ख्याल रखने में तैनात दिखे।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …