27 मार्च को राम जन्मभूमि अयोध्या जाएंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

डीएन ब्यूरो

उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने के साथ ही अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मुद्दा एक बार फिर गरमा गया है, इसी बीच यूपी के नए सीएम योगी आदित्यनाथ ने 27 मार्च को अयोध्या जाने का फैसला किया है।

यूपी के नए सीएम योगी आदित्यनाथ
यूपी के नए सीएम योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार राम जन्मभूमि अयोध्या में जाएंगे। वह 27 मार्च को अयोध्या जाएंगे, इस दौरान वह राम लला के दर्शन कर सकते हैं। सीएम आदित्यनाथ का अयोध्या दौरा काफी अहम माना जा रहा है। क्योंकि हाल ही में सुप्रीम कोर्ट द्वारा की गई टिप्पणी के बाद राम मंदिर का मामला एक बार फिर सुर्खियों में है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि दोनों पक्ष मिलकर मामला का निपटारा करें, ऐसे में अगर ऐसा होता है तो राम मंदिर विवाद का निपटारा करने में उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार गोरखपुर अपने मठ आ रहे हैं योगी आदित्यनाथ, मिनट टू मिनट कार्यक्रम डाइनामाइट न्यूज़ के पास

सीएम की अयोध्या यात्रा का विस्तृत शेड्यूल फैजाबाद जिला प्रशासन को भेज दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक, सीएम योगी अयोध्या में चार स्थानों पर जाएंगे और 2 दर्जन संतों से भी मुलाकात करेंगे। जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी राम जन्मभूमि, हनुमान गढ़ी, कनक भवन और अपने पुराने दोस्त जगद्गुरु रामदिनेशाचार्य से मिलने हरिधाम पीठ जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी ने एसिड अटैक की शिकार पीड़िता से मुलाकात की और हर संभव मदद का भरोसा दिलाया

सीएम के शेड्यूल में राम मंदिर के निर्माण और उसकी देखरेख का निरीक्षण करने वाले ट्रस्ट 'राम जन्मभूमि न्यास' के रामचरण दास परमहंस के उत्तराधिकारी श्री सुरेश दास से मुलाकात भी शामिल है। इसके अलावा वह पूर्व बीजेपी सांसद राम विलास वेदांती और नृत्य गोपाल दास से भी मुलाकात करेंगे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार