अयोध्या वासियों के लिए खुशखबरी, सीएम ने दिया आदेश फिर शुरू से हो रामलीला का मंचन

डीएन संवाददाता

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ लगातार कुछ ऐसे लोकप्रिय फैसले ले रहे हैं जिससे उनकी छवि निरंतर निखरती जा रही है। इसी क्रम में उन्होंने अयोध्या में बरसों से बंद पड़ी रामलीला का मंचन शुरू करने का निर्देश दिया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ
सीएम योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: भगवान श्री राम की जन्मभूमि कहे जाने वाले अयोध्या में एक बार फिर से रामलीला कां मंचन शुरू होगा। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसके लिए अधिकारियों को आदेश दिए हैं। अयोध्या में बीते कई वर्षों से रामलीला के आयोजन को बंद कर दिया गया था।

अयोध्या में रामलीला के साथ ही सीएम योगी ने मथुरा में कृष्ण रासलीला और चित्रकूट में भजन संध्या को भी फिर से शुरू करने का निर्देश दिया है।

सीएम योगी ने बीती रात धर्मार्थ से जुड़े विभाग की बैठक के बाद काशी विश्वनाथ मंदिर में ई पूजा, ई डोनेशन, कैलाश मानसरोवर यात्रा के लिए ऑनलाइन आवेदन और ई डिस्ट्रिक्ट पोर्टल वेबसाइट को 15 दिनों के भीतर लॉन्च करने का आदेश दिया है। इसके साथ ही राज्य सरकार ने साफ किया है कि अयोध्या में 14.77 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाला भजन संध्या स्थल का निर्माणकार्य को जून 2018 तक पूरा कर दिया जाएगा। चित्रकूट में भजन संध्या और परिक्रमा स्थल के निर्माण को भी योगी सरकार ने तय समय सीमा में पूरा करने का आदेश दिया है।

सीएम योगी ने बैठक के दौरान अधिकारियों को बड़े मंदिरों की सुरक्षा के लिए बाउंड्री निर्माण समेत महत्वपूर्ण कदम उठाने का निर्देश भी दिया है। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार