बड़ी खबर: पूरा महराजगंज जिला नहीं होगा सील, दो थानों के चार हॉटस्पाट होंगे सील

डीएन संवाददाता

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी का बड़ा बयान सामने आया है। पूरे महराजगंज जिले में लॉकडाउन रहेगा लेकिन पूरी तरह सील सिर्फ दो थानों के चार हॉटस्पाट होंगे। डाइनामाइट न्यूज़ एक्सक्लूसिव:


लखनऊ: महराजगंज जिले में लॉकडाउन से जुड़ी बड़ी और सटीक खबर यह है कि शासन के निर्णय के अनुसार राज्य के पन्द्रह जिलों में हॉटस्पाट वाली जगहों को पूरी तरह सील किया जायेगा। 

इसका मतलब यह है कि पूरे महराजगंज जिले में लॉकडाउन रहेगा लेकिन पूरी तरह सील सिर्फ हॉटस्पाट वाले स्थान होंगे। फिलहाल महराजगंज जिले में दो थानों के चार स्थानों को हॉटस्पाट माना गया है। 

डाइनामाइट न्यूज़ को प्रशासनिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हॉटस्पाट वाली जगहों में कोल्हुई और पुरंदरपुर थाने के दो-दो गांव शामिल हैं। इसके अलावा भी डीएम और एसपी आवश्यकतानुसार और भी स्थानों को हाटस्पाट घोषित कर सील कर सकते हैं। 

पूरे जिले में 15 अप्रैल की सुबह तक लॉकडाउन रहेगा। 

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने डाइनामाइट न्यूज़ को बताया है कि संबंधित जिलों के डीएम और एसपी यह तय करेंगे कि उनके जिले में हॉटस्पाट वाले स्थान कौन से हैं। 

जिन जगहों को हॉटस्पाट घोषित किया गया है वहां पर कोई भी व्यक्ति सड़क पर नहीं निकल सकेगा और न ही कोई दुकान खुलेगी। इन जगहों पर आवश्यक सामानों की होम डिलेवरी होगी। 

डाइनामाइट न्यूज़ के महराजगंज संवाददाता के मुताबिक कोल्हुई थाना क्षेत्र के बड़हरा इंद्रदत्त और कमरिया बुजुर्ग को हॉटस्पाट घोषित कर सील किया गया है। इसके अलावा पुरदंरपुर थाना क्षेत्र के बिशनपुर कुर्थिया और बिशुनपुर फूलवरिया को हॉटस्पाट घोषित कर सील किया गया है। हालांकि ये गांव चार दिन पहले से ही सील हैं। नयी व्यवस्था के तहत यहां पूर्ण कड़ाई रहेगी। इन चार गांवों के अलावा शेष पूरे जिले में पहले की ही तरह लॉकडाउन लागू रहेगा। 

लॉकडाउन में अपने इलाके महराजगंज, घुघुली, पुरैना, सिसवा, बन्दीढ़ाला, कटहरी, चिउटहां, हेवती, सबया, निचलौल, बहुआर, पनियरा, परतावल, ठूठीबारी, रतनपुर, बरगदवा, परसामलिक, नौतनवा, सोनौली, कोल्हुई, मोहनापुर ढ़ाला, पुरंदरपुर, बृजमनगंज, लेहड़ा, फरेन्दा, धानी, मुजुरी, खुटहां, पकड़ी, सिंदुरिया, मिठौरा, चौक का हाल जानने के लिए मुफ्त में इस लिंक को क्लिक कर डाउनलोड करें डाइनामाइट न्यूज़ का मोबाइल एप  https://www.dynamitenews.com/mobile

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार