वाराणसी: कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ खुला बीएचयू

डीएन ब्यूरो

छात्रों के साथ हुई छेड़खानी और हिंसा के बाद 23 सितंबर से बंद बनारस हिंदू विश्वविद्यालय आज से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ खोल दिया गया है।

लंबी छुट्टी के बाद आज खुला बीएचयू
लंबी छुट्टी के बाद आज खुला बीएचयू

वाराणसी: छात्रों के साथ हुई छेड़खानी और हिंसा के बाद 23 सितंबर से बंद काशी हिंदू विश्वविद्यालय आज से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ खोल दिया गया है। कैम्पस और मेन चौराहों पर पुलिसकर्मी तैनात हैं। स्थानीय पुलिस भी काफी सचेत है। इसके अलावा विश्वविद्यालय के हर गेट पर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं और कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ-बीएचयू छात्राओं पर हुए लाठीचार्ज को लेकर एलयू छात्राओं का प्रदर्शन

बीएचयू पीआरओ राजेश सिंह ने बताया कि 'कैम्पस में बाहरी तत्वों के आने-जाने पर सुरक्षा तंत्र, पुलिस और खुफिया विभाग के लोग नजर रखे हैं। कॉलेज के हर गेट पर सिवि‍ल ड्रेस में पुलिस कर्मी तैनात हैं। हॉस्टल और कैम्पस में आने जाने वाले लोगों की चेकिंग हो रही है। संदिग्ध व्यक्‍ति पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।'

यह भी पढ़ें: कानपुर- एबीवीपी ने बीएचयू के वीसी का पुतला फूंक जताया विरोध

उन्होंने कहा कि 'कैम्पस में महिला सुरक्षाकर्मियों के साथ महिला होमगार्ड्स भी तैनात की गई हैं। बीएचयू खुलने से एक दिन पहले प्राक्टर प्रो. रॉयना सिंह ने सोमवार को अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को चौकन्ना रहने का निर्देश दिया। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार