वाराणसी: सीएम योगी ने किया आजाद की प्रतिमा का अनावरण, जेल में जाकर कैदियों से मिले

डीएन संवाददाता

सीएम योगी ने अपने काशी दौरे के दौरान सेन्ट्रल जेल में अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा का अनावरण किया। सीएम इसके बाद कैदियों से भी मिले और जेल में मौजूद सुविधाओं का जायजा लिया। पूरी खबर..


वाराणसी: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां के सेन्ट्रल जेल में आज अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद की आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया। इस मौके पर उन्होंने आजाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनको श्रद्धांजलि भी अर्पित की। इसके बाद सीएम योगी ने जेल का भी दौरा किया और वहां उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया। योगी ने मोदी ने अधिकारियों के साथ कानून-व्यवस्था की समीक्षा के लिये बैठक भी की।

 

तीन घंटे चली मैराथन बैठक में सीएम योगी ने अधिकारियों को विकास कार्यों को समय पर खत्म करने के सख्त निर्देश दिये। इसके साथ ही उन्होंने शहर की सुरक्षा के लिये पुलिस प्रसासन को पैदल गश्त बढ़ाने का भी आदेश दिया। सीएम ने कहा कि अच्छी कृषि उपज हेतु किसानों के लिये शारदा नहर में पर्याप्त पानी छोड़ा जाना चाहिये। उन्होंने अधाकरियों को किसानों की समस्याओं को प्राथमिकता से हल करने के भी आदेश दिये।

योगी ने राज्य की कानून-व्यवस्था को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में कई जरूरी कदम उठाने के निर्देश भी दिये। 

समीक्षा बैठक से पहले सीएम योगी ने कारागार जाकर बंदियों से मुलाकात कर उन्हें नैतिकता का पाठ पढ़ाया। सीएम ने कैदियों से कहा कि यह जेल आपके लिए सुधरने की जगह है, इसलिए जेल को सुधार ग्रह भी कहते है। सीएम योगी को देखकर बंदियों में भारी उत्साह देखा गया। 

 

 













संबंधित समाचार