योगी से मिले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत, परिसंपत्तियों के बंटवारे पर हुई चर्चा

डीएन संवाददाता

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। इस दौरान दोनों ही मुख्यमंत्रियों ने उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के बीच 17 साल से लंबित परिसंपत्तियों के बंटवारे पर चर्चा की।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत का स्वागत करते योगी आदित्यनाथ
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत का स्वागत करते योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सोमवार को राजधानी लखनऊ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। मुलाकात में उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में चल रहे परिसंपत्ति के बंटवारे समेत कई अहम मुद्दों पर बातचीत की।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी से मिले योगी, पांच बड़े मुद्दों पर हुई चर्चा, डेढ़ घंटे पीएम निवास में रहे योगी

जानकारी के मुताबिक यह मुलाकात उत्तर प्रदेश की परिसंपत्तियों के बंटवारे को लेकर हुई है। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने 17 साल बाद परिसंपत्ति के विवाद सुलझने की उम्मीद जताई है। इस मुलाकात के बाद बाहर निकले त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सिर्फ इतना कहा कि उत्तर प्रदेश तथा उत्तराखंड की परिसंपत्ति मामले का हल जल्दी निकल जाएगा। इसके बाद त्रिवेंद्र सिंह रावत लखनऊ से देहरादून रवाना हो गए।  

यह भी पढ़ें: यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने अमित शाह से की मुलाकात..

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत तथा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बीच मुलाकात करीब 40 मिनट तक चली। यदि दोनों नेताओं के बीच सहमति बनी तो उत्तराखंड को करीब 4200 करोड़ रुपए की संपत्ति मिल सकती है। इसमें परिवहन, नहरें सहित कई गेस्ट हाउस भी शामिल हैं। इस मीटिंग में मामले के सॉल्यूशन पर विचार करने के लिए दोनों राज्यों के सीएम के साथ अफसर भी मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें: गृहमंत्री राजनाथ सिंह से सीएम योगी आदित्यनाथ ने की मुलाकात..

इससे पहले रविवार को लखनऊ पहुंचे रावत ने उत्तर प्रदेश को अपना बड़ा भाई बताया और कहा कि पिछले 17 सालों से उत्तराखंड को जो हक नहीं मिल पाया है, उसे मांगने के लिए ही वे लखनऊ आए हैं।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार