अजब-गजब: मुंबई से गोरखपुर के लिये चली थी ट्रेन, पहुंच गयी उड़ीसा

डीएन ब्यूरो

कोरोना के चलते लॉकडाउन में फंसे प्रवासी श्रमिकों को उनके गृह राज्य पहुंचाने के लिये रेलवे द्वारा स्पेशल ट्रेनें चलायी जा रही है। इसी बीच मुंबई से गोरखपुर के लिये चली एक ट्रेन उड़ीसा पहुंच गयी। पढिये, यह दिलचस्प खबर..

गोरखपुर के लिये ट्रेन में सवार थे श्रमिक
गोरखपुर के लिये ट्रेन में सवार थे श्रमिक

नई दिल्ली/गोरखपुर: कोरोना महामारी के कारण देश भर में पिछले कई दिनों से जारी लॉकडाउन के कारण देश के अलग-अलग हिस्सों में फंसे प्रवासियों को उनके गृह राज्य पहुंचाने के लिये सरकार द्वार ट्रेनों का संचालन किया गया। मजदूरों के लिये रेलवे विभाग द्वारा स्पेशल श्रमिक ट्रेने शुरू की गयीं है। वर्तमान समय में 80 फीसदी ट्रेनें उत्तर प्रदेश और बिहार के लिये चलाई जा रही है। इसी बीच मुंबई से श्रमिकों को लेकर यूपी के गोरखपुर के लिये रवाना हुई एक ट्रेने के उड़ीसा पहुंच जाने का हैरान करने वाला मामला सामने आया है।

जानकारी के मुताबिक मॆबई के उपनगर वसई ये एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन गुरूवार को यूपी के गोरखपुर के लिये चलाई गयी। जिसमें बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर शामिल थे। इस ट्रेन को शुक्रवार को गोरखपुर पहुंचना था। लेकिन यह ट्रेन गोरखपुर पहुंचने के बजाए उड़ीसा के राउरकेला पहुंच गयी। 

बताया जाता है कि उड़ीसा पहुंची उक्त ट्रेन में मजदूरों के लिये खाने पीने की उचित व्यस्था भी नहीं थी। जिसको लेकर श्रमिकों ने नाराजगी भी जतायी।

इस घटना के बारे में भारतीय रेलवे के बोर्डे के चैयरमैन विनोद कुमार यादव द्वारा मीडिया को दिये एक बयान में कहा है कि लगभग 80 फीसदी ट्रेनों का संचालन यूपी-बिहार के लिये किया जा रहा है, जिस कारण इन दोनों रूट पर भारी ट्रैफिक है और जाम की समस्या भी सामने आ रही है। इन समस्याओं से निपटने के लिये ट्रेनों के रूट डायवर्ट किये जा रहे हैं। इसी के तहत वासी से गोरखपुर के लिये चली ट्रेन को भी उड़ीसा के लिये डायवर्ट किया गया था।       

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार