सात राज्‍यों की 59 सीटों पर शाम 7 बजे तक 61.14 फीसदी लोगों ने किया मतदान

डीएन ब्यूरो

सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव अपने अंतिम पड़ाव की ओर हैं। आज लोकसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान पूरा हो गया। शनिवार शाम को ही मतदान की तैयारियां पूरी कर ली गई थीं। छठे चरण में 07 राज्यों की 59 लोकसभा सीटों के लिए आज मतदान हो रहा है।

झड़प की खबरों के बीच पश्चिम बंगाल में मतदाताओं में  दिखा मतदान का जोश
झड़प की खबरों के बीच पश्चिम बंगाल में मतदाताओं में दिखा मतदान का जोश

नई दिल्‍ली: लोकसभा चुनाव के छठे चरण में रविवार को 59 सीटों पर छिटपुट हिंसा के बीच शाम सात बजे तक कुल 61.14 प्रतिशत वोटिंग हुई। 

इस चरण में पश्चिम बंगाल से हिंसा की खबर आई जहां पर घाटल से बीजेपी प्रत्याशी भारती घोष के काफिले पर हमला किया गया। ईवीएम की खराब होने की खबरें भी आईं इस सबके बावजूद लोगों ने जमकर मतदान किया।

यह भी पढ़ें: शाम 6 बजे तक यूपी में 54.12 फीसदी मतदान, जानें 14 सीटों का हाल

कई जगहों से आई झड़प की खबरें

बिहार के पश्चिम चंपारण लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी संजय जायसवाल पर नरकटिया के बूथ नंबर 162 पर लाठी-डंडे से लैस भीड़ ने हमला कर दिया।

वहीं पश्चिम बंगाल से कथित धांधली के बाद बांकुरा में मतदान केंद्र संख्या 254 पर भाजपा कार्यकर्ताओं और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई। 

घाटल से भाजपा उम्‍मीदवार भारती घोष के काफिले पर हमला किया गया। बीजेपी ने आरोप लगाया है कि हमले के पीछे टीएमसी कार्यकर्ताओं का हाथ है।

पश्चिम बंगाल के झाड़ग्राम में एक बीजेपी के बूथ अध्यक्ष की लाश बरामद होने के बाद अब मिदनापुर के भगवानपुर में बीजेपी के दो कार्यकर्ताओं को गोली मार दी गई है। दोनों को जख्मी हालत में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बीजेपी का आरोप है कि टीएमसी के गुंडों ने उसके कार्यकर्ता की हत्या कर दी।

वहीं उत्‍तर प्रदेश के आजमगढ़ से भी कार तोड़ने और हंगामें की खबरे आई जिनको लेकर समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग से शिकायत भी की।

ये भी पढ़ें: दोपहर 3 बजे तक कुल 46.52 फीसदी मतदान, देखें किस राज्‍य में कितनी वोटिंग

इन दिग्गजों की किस्मत ईवीएम में कैद

छठे चरण में कई दिग्गजों की किस्मत का फैसला ईवीएम में कैद हो गया। इनमें हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र हुड्डा, दिल्ली बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष मनोज तिवारी, दिल्ली कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष शीला दीक्षित, प्रज्ञा ठाकुर, रीता बहुगुणा जोशी, शिबू सोरेन और दिग्विजय सिंह जैसे बड़े चेहरे शामिल हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …