यूपी के इन जिलों में अगले कुछ घंटों में तेज बारिश-तूफान की चेतावनी

डीएन ब्यूरो

मौसम तेजी के साथ हर दिन करवट बदल रहा है, जिसकी वजह से देश के कुछ हिस्सों में अचानक बारिश, तूफान और अंधड़ देखने को मिल रहा है। शुक्रवार को भी यूपी के कुछ जिलों में भी ऐसा देखने को मिलेगा। पढे़ं डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर:

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

लखनऊ: तेजी के साथ मौसम बदलने के कारण देश के कई हिस्सों में इन दिनों अचानक बारिश, तूफान और आंधी का प्रकोप देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग द्वारा भी इसी के मद्देनजर लोगों को समय-समय पर चेतावनी जारी की जा रही है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों के लिये भी अगले कुछ घंटों के लिये चेतावनी जारी की गयी है, जिस पर विशेष ध्यान दिये जाने की जरूरत है।

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में अगले कुछ घंटों में तेज बारिश और तूफान देखने को मिल सकता है। इसके साथ ही कुछ क्षेत्रों में अंधड़ चलने की भी संभावना जताई गयी है।  

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी यूपी के बिजनौर, चांदपुर, अमरोहा और हाथरस के आसपास के क्षेत्रों में अगले 2-3 घंटे में तूफान आने के साथ-साथ बारिश हो सकती है। इसके अलावा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के ही मुजफ्फरनगर और आसपास के क्षेत्र में अगले 3 घंटे में तूफान-बारिश देखने को मिल सकता है।

मौसम विभाग की सूचना के अनुरूप ही शुक्रवार की सुबह राज्य की राजधानी लखनऊ में गरज के साथ छीटें पड़े और हल्की बारिश हुई। राज्य के कुछ अन्य क्षेत्रों में भी इसी तरह का मौसम और हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। 

यूपी के अलावा उत्तराखंड और हरियाणा के कुछ इलाकों में अगले कुछ घंटों में बारिश के आसार जताये गये हैं।

 








संबंधित समाचार