तेंदुलकर ने कहा 'अगर ये नहीं करते तो सच्चे क्रिकेट प्रेमी नहीं है आप

डीएन ब्यूरो

भारत के दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने आईसीसी महिला वर्ल्ड 2017 को सफल बनाने की पैरवी करते हुए कहा कि जो महिलाओं का मैच नहीं देखता वो सच्चा क्रिकेट फैन नहीं है।

भारत के दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर
भारत के दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर

दिल्ली: टीम इंडिया के महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को महिला विश्व कप के लिए यूनिसेफ और ‘क्रिकेट फॉर गुड एंबेसडर’ बनाया गया है। सचिन तेंदुलकर ने सच्चे क्रिकेटप्रेमी की परिभाषा बताते हुए कहा है कि वहीं व्यक्ति सच्चा क्रिकेट प्रेमी कहलाएगा, जो महिलाओं का मैच देखता है। भारत के दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने आईसीसी महिला विश्व कप 2017 को सफल बनाने की पैरवी करते हुए कहा कि जो महिलाओं का मैच नहीं देखता वह सच्चा क्रिकेटप्रेमी नहीं है। 

तेंदुलकर से जब पूछा गया कि वह ऐसे क्रिकेट प्रशंसक के बारे में क्या कहना चाहेंगे जो महिलाओं का मैच देखने के लिए नहीं जाता। 

महिला विश्व कप

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि वह क्रिकेटप्रेमी नहीं है.’ सचिन ने आगे कहा, ‘अगर आप सच्चे क्रिकेटप्रेमी हैं तो आप स्टेडियम में जाकर मैच देखोगे। वे बेहद कुशल खिलाड़ी हैं, प्रतिस्पर्धी हैं और सच्ची खेल भावना से कड़ी चुनौती देती हैं। इसलिए आप उनका मैच देखने के लिए क्यों नहीं जाओगे।'

सचिन तेंदुलकर ने महिलाओं का मैच नहीं देखने वाले क्रिकेटप्रेमियों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि क्रिकेट तो क्रिकेट है, फिर चाहे वह महिलाओं का हो या पुरुषों का। सचिन ने कहा, 'मुझे लगता है कि आपको शीशे के सामने खड़े होकर खुद से पूछने की जरूरत है कि क्या आप क्रिकेट प्रशंसक या क्रिकेटप्रेमी हो। अगर हां, तो फिर आपको वहां होना चाहिए।’

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार