टॉस जीत भारत ने किया पहले बल्लेबाजी का फैसला, ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा जबरदस्त मुकाबला

डीएन ब्यूरो

वर्ल्ड कप-2019 में अपने दूसरे मैच में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के सामने उतरेगी। अभी तक हुए वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम का प्रदर्शन भले ही अच्छा ना रहा हो, लेकिन आज का मुकाबला कांटे का माना जा रहा है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टॉस
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टॉस

लंदन: विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने रविवार को लंदन में आईसीसी विश्वकप मुकाबले में केनिंग्स्टन ओवल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।


यह भी पढ़ें: पेपर पूरे होने पर भी विराट कोहली की कार का कटा चालान, जाने क्‍या है असली वजह

 

भारतीय क्रिकेट टीम

 

दो बार की चैंपियन भारतीय टीम और पांच बार की चैंपियन आस्ट्रेलिया के बीच यह हाईप्रोफाइल मुकाबला माना जा रहा है। आईसीसी की मनाही के बाद विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी इस मैच में अलग तरह के ग्लव्स पहनकर उतरेंगे।


यह भी पढ़ें: रोक के बाद भी धोनी ने पहने बलिदान बैज वाले ग्लव्स तो मिल सकती है ये सजा, ICC लेगी सख्त कदम

 

विराट कोहली

 

भारत ने इस विश्व कप में अपना अभियान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार जीत के साथ शुरू किया था, लेकिन इस पर धोनी के विकेटकीपिंग दस्तानों पर लगे भारतीय सेना के बलिदान बैज को लेकर उठे विवाद ने ग्रहण लगा दिया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस विवाद में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से इस मामले में लचीलापन दिखाने की अपील की थी लेकिन आईसीसी ने भारतीय बोर्ड का आग्रह सिरे से ठुकरा दिया था। अब धोनी अपने दस्तानों के साथ तो खेलेंगे लेकिन उन्हें इस चिन्ह को ढकने के लिए उस पर बैज लगाना होगा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार