स्मृति ईरानी ने अमेठी में किया करोड़ों की परियोजना का शिलान्यास, कहा...

डीएन ब्यूरो

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि सांसद निधि जनता की है, अब जनता के पैसे से जनता का काम होगा। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर...


अमेठी:अमेठी के एक दिवसीय दौरे पर निकलीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भेटुआ ब्लाक में लगभग 5 करोड 74 लाख की लागत की 20 की योजनाओं का शिलान्यास एवं शुभारंभ किया। शिलान्यास  करने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए बिना नाम लिए राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पहले अमेठी में नेताओ के घर सोलर लाइट लगती थी लेकिन अब जनता के घर लगेगी। स्मृति ने कहा कि  117 हैंडपंप एंव एक हजार सोलर लाइट लगाने का कार्य आज से शुरू हो जायेगा।

 केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भेंटुआ ब्लॉक में 84.43 लाख रुपये की लागत से बने नवनिर्मित किसान कल्याण केंद्र का लोकार्पण किया। इसके बाद स्मृति ईरानी 20 जनवरी को सड़क हादसे में मृतक परिजनों से मिलने भरेथा गांव गई। गत 20 जनवरी को गौरीगंज-अमेठी मार्ग पर बारामासी कस्बे के पास  ट्रक और बोलेरो की टक्कर में बोलेरो सवार सुरेंद्र कश्यप 40, श्रीचंद 38, कल्पनाथ 42,धीरज  49 और मनोज 32 की मौके पर ही मौत हो गई थी, वहीं घायल बैजनाथ 38 की लखनऊ में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। स्मृति ने बताया कि जिला प्रशासन की तरफ से 30-30 हजार रूपये  मृतक के परिजन को दिये गये है । शीघ्र ही 5-5 लाख रूपये  मुख्यमंत्री की तरफ से मिलेगें। इस संबंध मे उनकी बात हो गयी है। 

बताते चले की कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अपनी बेटी  पार्टी महासचिव  प्रियंका गांधी के साथ  मृतक के परिजनो से मिलने 23 जनवरी को अमेठी आयी थी यही नही 24 जनवरी को समाजवादी पार्टी के विधायक राकेश सिंह के नेतृत्व में सपा विधायकों का एक  प्रतिनिधि मंडल मृतक के परिजनो से मिला था तथा सरकार से 25 -25 लाख रपये की आर्थिक मदद की मांग  की थी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार