राष्ट्रपति चुनाव: सबसे बड़ा सवाल.. कौन होगा विपक्ष का उम्मीदवार?

डीएन संवाददाता

एनडीए ने राष्ट्रपति पद के लिए अपने उम्मीदवार का नाम घोषित कर दिया है लेकिन अब तक विपक्ष ने राष्ट्रपति के उम्मीदवार के लिए अपना पत्ता नहीं खोला है। सूत्रों के मुताबिक मीरा कुमार इस रेस में सबसे आगे हैं।

राष्ट्रपति भवन

नई दिल्ली: एनडीए की तरफ से राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार की घोषणा के बाद अब इसका दबाव विपक्ष पर देखने को मिल रहा है। ऐसे में विपक्ष में भी यह बात उठनी लाज़मी है कि एनडीए के उम्मीदवार की टक्कर में किस उम्मीदवार को सामने रखा जाए। राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के सिलसिले में 22 जून को कांग्रेस की सभी विपक्षी दलों के साथ बैठक होगी।

यह भी पढ़ें: बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद होंगे राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए के उम्मीदवार

मीरा कुमार, कांग्रेस

सूत्रों की मानें तो कांग्रेस की मीरा कुमार का नाम आगे चल रहा है। एनडीए के नाम घोषित करने के बाद विपक्षी दलों का वार भी तेज हो गया है।

गुलाम नबी आजाद, कांग्रेस नेता

नाम घोषित होने के बाद कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, ‘हमें पहले नाम नहीं बताया गया, बीजेपी का ये एक तरफा फैसला है।’ कांग्रेस का ही कहना नहीं है बल्कि सीपीएम और टीएमसी का भी यही कहना है कि कोविंद का नाम तय कर बीजेपी ने लिया एकतरफा फैसला किया है।

यह भी पढ़ें: जानिए कौन हैं रामनाथ कोविंद

सीएम योगी ने दी बधाई

नाम घोषित होने के बाद ही उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कांफ्रेंस कर पीएम मोदी और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व की सराहना की। सीएम योगी ने कहा कि रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित करने पर उन्हें धन्यवाद देता हूं।

एनडीए के उम्मीदवार के नाम पर जताई खुशी

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि मेरे लिए यह व्यक्तिगत तौर पर खुशी की बात है कि बिहार के राज्यपाल रामनाथ राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार चुने गए हैं। कम्यूनिस्ट पार्टी के सेक्रेटरी सीताराम येचुरी ने कहा कि आजाद हिंदुस्तान के इतिहास में एक ही बार ऐसा हुआ है कि जब राष्ट्रपति निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार