राष्ट्रपति चुनाव: पीएम मोदी और अमित शाह की मौजूदगी में रामनाथ कोविंद ने भरा नामांकन

डीएन संवाददाता

एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने पीएम मोदी और अमित शाह की मौजूदगी में नामांकन भरा।

रामनाथ कोविंद ने भरा नामांकन
रामनाथ कोविंद ने भरा नामांकन

नई दिल्ली: एनडीए की तरफ से चुने गए राष्‍ट्रपति पद के उम्‍मीदवार रामनाथ कोविंद ने संसद में आज अपना नामांकन दाखिल किया। वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में कोविंद ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन भरा। पीएम नरेंद्र मोदी के साथ बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह भी संसद में मौजूद रहे। साथ ही बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी भी पहुंचे। इसके अलावा राजग गठबंधन के शीर्ष नेता भी मौजूद रहे। इसके अलावा विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी मौजूद रहीं।

नामांकन भरने के लिए निकलते पीएम मोदी और रामनाथ कोविंद

यह भी पढ़ें: अब तक कौन-कौन रहे हैं भारत के राष्ट्रपति?

रामनाथ कोविंद ने चार सेट में नामांकन दाखिल किया। कोविंद के नामांकन में कुल 480 प्रस्तावक बने। नामांकन दाखिल करने के बाद रामनाथ कोविंद ने प्रेस कांफ्रेंस की। रामनाथ कोविंद पहली बार मीडिया से रूबरू हुए। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से कहा कि राष्ट्रपति का पद गरिमा का पद है, राष्ट्रपति तीनों सेनाओं का कमांडर होता है। जब से मैं राज्यपाल बना तब से मैं किसी दल का नहीं रहा।

रामनाथ कोविंद ने कहा कि हमारा देश का संविधान सर्वोपरि है और इसका स्थान बनाए रखना हमारी जिम्मेदारी है। राष्ट्रपति का पद राजनीति से ऊपर होना चाहिए। एनडीए और अतिरिक्त दलों ने मेरा समर्थन किया है इसके लिए मैं सबको धन्यवाद करता हूं। मैं पद की गरिमा को बना कर रखूंगा और भारत निर्माण की दिशा में काम करूंगा।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति चुनाव का ऐलान: 17 जुलाई को मतदान और 20 को होगी मतगणना

कई राजनीतिक हस्तियां रहीं मौजूद

रामनाथ कोविंद के नामांकन भरने के दौरान बीजेपी शासित राज्‍यों के मुख्‍यमंत्री और उनके सहयोगी दल भी उपस्थित रहे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा भी नामांकन के दौरान संसद पहुंचे। साथ ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर भी मौजूद रहे।

योगी आदित्यनाथ, सीएम, यूपी

यह भी पढ़ें: कांग्रेस की मीरा कुमार होंगी विपक्ष की राष्ट्रपति उम्मीदवार

यूपी सीएम योगी ने कांग्रेस पर साधा हमला

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डाइनामाइट न्यूज़ से एक्सक्लूसिव बात करते हुए कहा कि हमारी पार्टी का लक्ष्य देश के अंतिम व्यक्ति का विकास है, हमारी पार्टी उसी पर आगे बढ़ रही है। रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाने के लिए अमित शाह और पीएम मोदी का आभार व्यक्त करता हूं। योगी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी को मीरा कुमार को ही उम्मीदवार बनाना था तो वह पिछली बार भी बना सकते थे, लेकिन बीजेपी की तरफ से कोविंद का नाम सामने आने के बाद कांग्रेस ने मीरा कुमार को उम्मीदवार बनाने का फैसला लिया।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …